छपरा के विद्या विहार कॉलेज में शुरू हुआ BCA, BBA तथा अन्य स्नात्तक कोर्सों में एडमिशन

छपरा के विद्या विहार कॉलेज में शुरू हुआ BCA, BBA तथा अन्य स्नात्तक कोर्सों में एडमिशन

Chhapra: छपरा के मौना पकड़ी स्थित विद्या विहार कॉलेज में स्नातक के विभिन्न कोर्सों में नामांकन शुरू हो गया है. इसके तहत 12वीं पास छात्र BCA, BBA, BJMC तथा अन्य स्नात्तक कोर्स में एडमिशन ले सकते हैं. इसके लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गयी है.

कंप्यूटर विज्ञान के क्षेत्र में कैरियर बनाने वाले छात्रों के लिए BCA कोर्स, वहीं मैनेजमेंट के क्षेत्र में कैरियर बनाने वाले छात्रों के लिए BBA में एडमिशन हो रहा है. साथ ही जर्नलिज्म के लिए BJMC में भी नामांकन शुरू हो गया है. इसके अलावें लाइब्रेरी साइंस के कोर्स में भी एडमिशन ले सकते हैं. इस कोर्स के बाद लाइब्रेरियन की नौकरी पाने में मदद मिलेगी.

डिप्लोमा कोर्स में भी शुरू है दाखिला

विद्या विहार कॉलेज के निदेशक सुधाकर भारद्वाज ने बताया कि विभिन्न स्नातक तथा डिप्लोमा कोर्स में नामांकन प्रारंभ हो गया है. उन्होंने बताया कि नामांकन के लिए सीटें भी सीमित हैं.

इसके अलावा छात्र डिप्लोमा तथा सर्टिफिकेट कोर्स में भी एडमिशन ले सकते हैं. जिसमें प्रमुख कोर्स CCC है. जो विभिन्न सरकारी नौकरियों अनिवार्य होता है.

एडमिशन से संबंधित जानकारी के लिए शहर के मौना पकड़ी स्थित विद्या विहार कॉलेज जाकर छात्र पूरी जानकारी ले सकते है.

 

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें