ABVP द्वारा महापुरुषों की मनाई गयी जयंती

ABVP द्वारा महापुरुषों की मनाई गयी जयंती

Chhapra: अखिल भारतीय विधार्थी परिषद् छपरा नगर इकाई द्वारा स्थानीय कार्यालय में भारत के दो महापुरुष पूज्य महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न लाल बहादुर शास्त्री की जंयती के उपलक्ष्य पर उनके तैलचित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई.

इस उपलक्ष्य पर विश्वविद्यालय संगठन मंत्री धीरज कुमार ने कहा कि भारत के ऐसे दो महापुरुष अपने व्यक्तिव व कार्य से भारत ही नहीं अपितु विश्व को सत्य, अहिंसा का मार्ग प्रशस्त किया. बापू ने प्रत्येक भारतवासी को जाति-धर्म एवं ऊंच-नीच की संकीर्णताओं से ऊपर उठ कर सामाजिक समरसता के मार्ग पर चलना सिखाया. बापू का जीवन-दर्शन एवं आदर्श सदियों तक मानव जाति का पथ आलोकित करते हुए हमें मुश्किल समय में सदैव राह दिखाते रहेंगे. वहीं भारतरत्न लाल बहादुर शास्त्री के जीवन से युवा प्रेरणा लें एवं उनके विराट व्यक्तित्व के विभिन्न पहलुओं को अपने जीवन में उतारें. ईमानदारी, कर्मठता, दृढ़ता, देशभक्ति, राष्ट्रीय स्वाभिमान, सार्वजनिक जीवन में पारदर्शिता एवं शुचिता, निर्णय क्षमता जैसे सद्गुणों को अवश्य ही अपनाया जाना चाहिए.

इस अवसर पर जिला संगठन मंत्री अभिमन्यु कुमार, विशाल कनोडिया, प्रशांत सिंह, अमर पांडेय, बिकेश बिहारी, प्रकाश कुमार बादल, जयनंदन पंडित, सोनू कुमार, गुलशन कुमार मौके पर उपस्थित रहें.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें