सारण के इस युवा ने माया नगरी मे बनाई अपनी पहचान

सारण के इस युवा ने माया नगरी मे बनाई अपनी पहचान

  • सोनपुर से माया नगरी तक का सफर

(कबीर की रिपोर्ट)
जो सफर की शुरुआत करते हैं, वो मंज़िल को पार करते हैं…
एकबार चलने का होंसला तो रखो, मुसाफिरों का तो रस्ते भी इंतज़ार करते हैं…

ईरादें मजबूत हो और हौसला बुलंद हो तब इंसान को अपने सपने को साकार करने से कोई रोक नही सकता. छोटे शहर से लेकर माया नगरी तक का सफर तय करना और अपनी पहचान बनाना आसान नही होता लेकिन सारण के इस युवा ने कर दिखाया है कि शहर भले ही छोटा हो लेकिन सपना कभी छोटा नही होता.

सारण के सोनपुर चिड़िया बाज़ार का रहने वाले कुन्दन आज माया नगरी मे अपनी पहचान बना चुका है. अक्सर आप प्रसिद्ध सिरियलों मे इस युवा के अभिनय को देखते और सराहते होंगे लेकिन शायद वो आपके ही जिले का है ये आपको पता नही होगा. थिएटर से अपनी शुरुआत करने वाले इस युवा ने सोनी चैनल पर आने वाले क्राइम पेट्रोल मे जैसे प्रसिद्ध सिरियल मे काम कर चुके है.

कुन्दन बताते है कि सोनपुर के मैक्सवेल स्कूल से उन्होने दसवीं पास की. फिर उन्होने स्नातक की पढ़ाई जयप्रकाश विश्वविद्यालय से पूरी की. स्नातक के बाद उन्होने छत्तीसगढ़ की ओर कूच किया. छत्तीसगढ़ मे उन्होने निर्णय लिया कि अपने सपने को साकार करने के लिए मुझे थिएटर से जुड़ जाना चाहिए.

थिएटर से जुडने के बाद कुन्दन ने कभी पुछे मूड के नही देखा. लगातार आने अभिनय का लोहा मानवते हुये 2015 मे मुंबई सिफ्ट हुये. अशोका सिरियल उनकी पहली सिरियल थी. फिर स्टार प्लस पर आने वाले सिरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’, स्टार भारत पर ‘सावधान इंडिया’ और सोनी पर ‘क्राइम पेट्रोल’, अभिनेत्री नीतू चंद्रा के प्रॉडक्शन मे बनी फिल्म मे काम किया और फिर कई शॉर्ट फिल्म और डोकुमेंटरी मे काम कर रहे है.

कुन्दन बताते है कि माया नगरी मे आने के बाद भी मै अपने जिले व शहर को नही भुला हूँ. हर वर्ष छठ पुजा मे सोनपुर पाने घर छठ पुजा मे आता हूँ. मै माता-पिता के साथ साथ अपने अब तक इस सफर मे सहयोगी रहे सभी का हृदय से आभार व्यक्त करता हूँ.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें