छपरा टुडे की नयी वेबसाइट लांच, देखे क्या हुए है बदलाव

छपरा टुडे की नयी वेबसाइट लांच, देखे क्या हुए है बदलाव

 

सम्मानित एवं सहृदय पाठकों, नमस्कार!

 

आप सभी तक आपके शहर, गाँव की ख़बरों को पहुँचाने की अपने संकल्पना को नयी उड़ान देते हुए हमने अपने नए वेबसाइट को लांच किया है. छपरा टुडे वर्ष 2013 से आप सभी तक आपके शहर की ख़बरों को पहुंचा रहा है.

हमने उस दौर को देखा है जब लोग ‘वेब पोर्टल’ का मतलब नहीं समझते थे. पर आज वैसा नहीं है. स्मार्ट फोन के आने से समाचार पढ़ने का अंदाज़ बदल गया है. आज समय के आभाव में सभी इन्टरनेट की सहायता से ख़बरों को पढ़ रहे है. हमें भी लोग आज देश के साथ साथ विदेशों से प्रतिदिन पढ़ रहे है.

छपरा टुडे की स्थापना इसी संकल्प से साथ हुई थी कि हम आपको देश की ख़बरों के साथ साथ आपके शहर के ख़बरों से बाखबर रख सके. हमारी कोशिश होती है कि हम आप तक सही और विश्वसनीय ख़बरें पहुंचाए.

विश्व के किसी भी कोने में बैठा व्यक्ति आज एक क्लिक पर अपने शहर की ख़बरों को पढ़ रहा है. रेडियो, टीवी, अखबार के बाद वेब पत्रकारिता अब इस दौर की मांग बन चुकी है. भाग दौड़ के इस युग में लोग चलते-फिरते ख़बरों को पढ़ रहे है.

वेब पत्रकारिता के माध्यम से पाठक अपनी बातों को हम तक तुरंत किसी भी खबर पर अपनी प्रतिक्रिया देकर पहुंचा सकते है. जिससे हमें भी कार्य को करने में आनंद आता है. लेखक और पाठक के बीच परस्पर ऐसे सम्बन्ध बनने से एक बेहतर तालमेल स्थापित होता है.

हमने इस बार छपरा टुडे (www.chhapratoday.com) की नयी वेबसाइट में बहुत से बदलाव किये है.

आइये देखे क्या क्या बदलाव हुए है:

प्रखंड की खबरे:
अब आपको आपके प्रखंड की खबरे सीधे होम पेज पर पढ़ने को मिलेंगी. विश्व के किसी भी देश में हो आप अपने प्रखंड की ख़बरों को एक क्लिक में पढ़ सकेंगे.

ऑटो/टेक:
हमने युवाओं को और उनके ऑटो और गैजेट में विशेष रूचि को देखते हुए खास टेक्नोलॉजी, गैजेट और ऑटो सेक्शन शुरू किया है. ताकि आपको बाजार में लांच हुए नए गैजेट (मोबाइल, कंप्यूटर आदि) एवं ऑटो (कार, SUV आदि) की जानकारी मिल सके.

करियर:
प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों में लगे छात्रों को ध्यान में रखते हुए हमने इस सेक्शन को और डेवेलप किया है. छात्र यहाँ रिजल्ट, नयी वैकेंसी की जानकारी हासिल कर सकेंगे.

आपकी कलम से:

किसी भी समाचार माध्यम में न्यूज़ के साथ साथ सम्पादकीय भी अहम सेक्शन होता है. ऐसे में अपने सम्मानित लेखन के शौक़ीन पाठकों के लिए हमने इस सेक्शन को पहले की तुलना में और आकर्षक बनाने की कोशिश की है.

ब्रेकिंग न्यूज़:

शहर में घटने वाली घटनाओं पर हमारी पैनी नज़र रहती है. वैसे में आप तक ख़बरों को तुरंत पहुँचाने के लिए हमने ब्रेकिंग न्यूज़ सेक्शन के फॉण्ट को पहले की अपेक्षा और बड़ा किया है, ताकि बुजुर्गों को पढने में भी कोई तकलीफ ना हो.

शहर में आज:

छपरा टुडे की वेबसाइट में इस बार इस नए सेक्शन को जोड़ा गया है. इस सेक्शन के माध्यम से आपतक शहर में होने वाली गतिविधियों की जानकारी उपलब्ध करायी जाएगी.

फेसबुक की ख़बरें अब सीधे वेबसाइट पर:

शहर की छोटी-बड़ी हलचल. हमारे फेसबुक पर पोस्ट होने वाली तस्वीरों को अब आप सीधे हमारी वेबसाईट पर ही देख सकते है. वहीँ ख़बरों को वेबसाइट से ही लाइक व शेयर कर सकेंगे और हर खबर के नीचे अपनी त्वरित प्रतिक्रिया भी दे सकेंगे.

फोटो/वीडियो गैलरी:

इस सेक्शन में अब आप फोटो और विडियो भी बेहतरीन तरीके से देख सकेंगे. छपरा टुडे के यू ट्यूब पर अपलोड किये गए सभी वीडियों को अब आप सीधे वेबसाइट पर देख सकेंगे.

विधान सभा चुनाव के लिए खास:

बिहार विधान सभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए आप तक चुनाव से सम्बंधित ख़बरों, बिहार के सभी सीटों के साथ साथ सारण जिले के दसों विधान सभा के चुनाव के रिजल्ट पहुँचाने के लिए हमने खास इंतजाम किये है. रिजल्ट के दिन सबसे सटीक जानकारी उपलब्ध कराने को लेकर भी तैयारियां की गयी है.

हमें आशा है कि आप सभी के समाचार एवं अन्य जानकारियों की उत्सुकता का समाधान हम कर सकेंगे. तथा साथ ही साथ हम आपके सुझावों का भी स्वागत करेंगे.

इसी आशा के साथ….

टीम छपरा टुडे
(www.chhapratoday.com)

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें