शिव विवाह शोभा यात्रा समिति ‘भगवान’ की शादी में भक्तों को शादी कार्ड से दे रहा न्योता

शिव विवाह शोभा यात्रा समिति ‘भगवान’ की शादी में भक्तों को शादी कार्ड से दे रहा न्योता

Chhapra/Dighwara: आमतौर पर वैवाहिक आयोजनों के पूर्व भगवान को न्योता दिए जाने की परंपरा है. लेकिन जब विवाह स्वयं भगवान की हो तो भक्त ने उसे खास अंदाज देने में जुटे है. नगर पंचायत दिघवारा के चकनूर अवस्थित बाबा गुप्तेश्वरनाथ मंदिर में 21 फरवरी को महाशिवरात्रि के अवसर पर शिव पार्वती विवाह संपन्न होगा.

शिव विवाह शोभा यात्रा समिति द्वारा भव्य शिव बारात निकलेगी. जिसमें झांकी में देवी देवताओं के साथ भूत पिशाच व हजारों श्रद्धालु आस्था भाव से हिस्सा लेंगे. बैंड बाजा, हाथी-घोड़े के बीच जब बारात मंदिर से नगर भ्रमण को निकलेगा तो आस्था का सैलाब उमड़ पड़ेगा. पहले बरात निकलेगी फिर परछावन, जयमाला व विवाह संपन्न होगा.

इस अद्भुत विवाह को लेकर पिछले एक महीने से आयोजन समिति के सदस्यों द्वारा तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. इतना ही नहीं अब तक गुप्तेश्वर नाथ मंदिर से निकलने वाली शिव बारात में जहां श्रद्धालुओं को मौखिक तौर पर निमंत्रण भेजा जाता था, वहीं इस बार आयोजन समिति के सदस्यों ने सर्वसम्मति से निमंत्रण भेजने एक अनोखा तरीका अपनाया है. घर के वैवाहिक आयोजनों में जिस तरीके का कार्ड छपवाया जाता है, वैसा ही कार्ड इस बार आयोजन समिति के सदस्यों ने छपवाया है. जिसमें देवाधिदेव महादेव व जगत जननी माता पार्वती के विवाह का जिक्र करते हुए समस्त श्रद्धालुओं से शोभायात्रा व विवाह में शामिल होने की अपील की जा रही है.

रौशन मिश्रा ने बताया कि भक्तों के घरों तक जो भी कार्ड भेजे जा रहे हैं. उसमें 19 फरवरी को हल्दी कलश व कथा मटकोर व 21 फरवरी को विवाह के कार्यक्रम के साथ सपरिवार शब्द का जिक्र है ताकि सभी श्रद्धालु इस विवाह का हिस्सा बन सके.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें