बदलाव: गंदगी से मिली निजात, विधायक के प्रयास से हुआ सौंदर्यीकरण

बदलाव: गंदगी से मिली निजात, विधायक के प्रयास से हुआ सौंदर्यीकरण

Chhapra: शहर के भरत मिलाप चौक का इलाका अब पूरी तरह बदल गया है. कुछ माह पहले तक जेल से किनारे सटा यह इलाका शहर में सबसे गंदी जगह में से हुआ करता था. यहां नाले का पानी, गंदगी कीचड़ लगी रहती थी. कोई इधर से गुजरता तो जनप्रतिनिधियों को जरूर कोसा करता था.

लेकिन अब छपरा के विधायक डॉ सीएन गुप्ता के पहल पर भरत मिलाप चौक के आसपास के सटे इलाकों का सौंदर्यीकरण करा दिया गया है. बुधवार को दरोगा राय चौक के समीप भरत मिलाप चौक तक विधायक कोष से निर्मित सौंदर्यीकरण कार्य का विधायक डॉ सी एन गुप्ता ने उद्घाटन किया.

पार्किंग व टहलने के लिए व्यवस्था

अब यह जगह पहले से बिल्कुल बदल गई है. सड़क किनारे लोग आराम से टहल सकते हैं. साथ ही गाड़ियों की पार्किंग भी हो सकती है. साथ ही साथ भरत मिलाप चौराहे का निर्माण किया गया है. यहां लोग पेड़ की छांव में आराम से बैठ भी सकते हैं. पहले यहां सड़क किनारे गंदी नालियां बहा करती थी और दलदल हुआ करता था. जो यहां से गुजरने वाले लोगों के लिए बड़ी समस्या थी.

अब पार्किंग की जगह भी बन गई है. जिससे अब हाइवे पर जाम नहीं लगता लोगों ने सोशल मीडिया पर विधायक से इसकी शिकायत की जिसके बाद विधायक सीएन गुप्ता की पहल पर कुछ महीने पहले ही इस पर काम शुरू हुआ था. जो अब पुरा कर लिया गया है.

विधायक सीएन गुप्ता की इस पहल पर जनता भी उन्हें धन्यवाद दे रही है. सबसे पहले नाले का निर्माण कराया गया. उसके बाद चौराहे का सौंदर्यीकरण हुआ. फिर सड़क किनारे गंदगी को साफ करके वहां सोलिंग की गई. जिसके बाद यह जगह पूरी तरह बदल गया है.

विकास ही मेरा मुख्य एजेंडा: विधायक

विधायक डॉ सी एन गुप्ता ने कहा कि आज वर्षो से चली आ रही एक समस्या का काफी प्रयास के बाद निवारण हो गया. यहाँ आए दिन जलजमाव और गंदगी से आसपास के लोगों और आमजन को काफी परेशानी होती थी लेकिन अब यह समस्या पूर्ण रूप से समाप्त हो गई.

विधायक डॉ गुप्ता ने स्थानीय लोगों से अपील करते हुए कहा कि जरुरत है आप सभी इसको सुन्दर और साफ़ बनाए रखे, क्योंकि आसपास सफाई ही हमारे अच्छे जीवनशैली का परिचायक होता है.

इस दौरान राजेश फैशन, भाजपा नगर अध्यक्ष सुशील सिंह, लोजपा नेता पर्मेन्द्रू सिंह, कुमार भार्गव समेत सैकड़ो लोग उपस्थित थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें