मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में तैनात सिपाही ने खुद को गोली से उड़ाया, मौत

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में तैनात सिपाही ने खुद को गोली से उड़ाया, मौत

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में तैनात सिपाही शेष कुमार सिंह (29) ने सर्विस रिवाल्वर से सरकारी आवास पर गोली मारकर खुदकुशी कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने फॉरेंसिक जांच कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मुलरूप से गोण्डा के करनैलगंज निवासी सिपाही शेष कुमार सिंह की मुख्यमंत्री की सुरक्षा में ड्यूटी चल रही थी। रात्रि ड्यूटी के बाद शनिवार सुबह वह महानगर के बादशाहनगर स्थित सरकारी आवास पर पहुंचे। यहां पर वे अपने भतीजे विपिन कुमार के साथ रह रहे थे। इस दौरान किन्ही कारणों से शेष कुमार ने अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर से कनपटी पर गोली मारकर आत्महत्या कर ली। कमरे में खून से लथपथ हालत में उनका शव पड़ा मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उच्चाधिकारियों को जानकारी दी। सिपाही की आत्महत्या के कारणों की पुष्टि अभी नहीं हो सकी है। पुलिस ने फॉरेंसिक टीम के साथ मिलकर मामले की जांच की।

पूछताछ पर भतीजे ने बताया कि चाचा ने उससे कहा कि उनकी कुछ तबीयत ठीक नहीं हैं, वे कमरे में आराम करने जा रहे हैं। कुछ देर बाद गोली चलने की आवाज सुनकर भतीजा भागकर पहुंचा तो कमरा अंदर से बंद था। आस पड़ोस के लोगों की मदद से दरवाजा तोड़ा देखा तो उनका शव खून से लथपथ हालत में पड़ा हुआ था।

प्रभारी निरीक्षक दिनेश मिश्रा ने बताया कि सिपाही ने आत्महत्या क्यों की, इसके पीछे का कारण जानने की कोशिश की जा रही है। घटनास्थल से ही सिपाही की रिवाल्वर मिली है, उसे भी जांच के लिए भेजा जायेगा।

पिता की जगह मिली थी नौकरी

ग्राम प्रधान रमेश सिंह बताते हैं कि सिपाही के पिता मंगरे सिंह भी पुलिस विभाग में थे। वर्ष 2009-10 में उनका बीमारी के कारण निधन हो गया था। उनके निधन के दो साल बाद वर्ष 2011-12 में बेटे शेषकुमार सिंह उर्फ अन्नू सिंह को पुलिस विभाग में सिपाही के पद पर नौकरी मिली थी।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें