साइबर ठगी: युवती ने शातिर के खाते में 91 हजार जमा कराए, पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर 79 हजार रूकवा दिए

साइबर ठगी: युवती ने शातिर के खाते में 91 हजार जमा कराए, पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर 79 हजार रूकवा दिए

जोधपुर: शहर के महामंदिर इलाके बाबू लक्ष्मणसिंह कॉलोनी में रहने वाली एक युवती को शातिर ने नौकरी का झांसा देकर अपने खाते 91 हजार रूपए डलवा दिए। ठगी की शिकार युवती ने बाद में पुलिस की शरण ली। पुलिस ने साइबर पोर्टल पर एक्सपर्ट की मदद ली और खाते से गए 79 हजार 552 रूपयों को रूकवा दिया। अब यह रूपए बैंक के मार्फत युवती के खाते में जमा हो सकेंगे।
 
महामंदिर थानाधिकारी लेखराज सियाग ने बताया है कि मकान नंबर 3112, बाबू लक्ष्मणसिंह कॉलोनी निवासी खुशी सांखला पुत्री सम्पतराज माली ने थाने में दी रिपोर्ट में बताया था कि गत 20 मई को उसे एक मेल मिला था। उक्त मेल में मेगा एंटरप्राइजेज नामक कंपनी में नौकरी का झांसा देकर सैलेरी स्लिप व आईडी पासवर्ड भेजा गया था। इसके बाद शातिर ठग ने खुशी के मोबाइल पर वाट्सएप कॉल कर उसे नौकरी के बदले सिक्योरिटी के तौर पर 5 हजार 500 रूपए जमा करवाने की बात कही। जिस पर खुशी शातिर ठग के झांसे में आ गई और उसके बताए अनुसार अलग-अलग किश्तों में कुल 91 हजार 323 रूपए गूगल पे तथा क्रेडिट कार्ड द्वारा ठग के बताए गए खाते में जमा करा दिए। बाद में स्वयं के साथ हुई साइबर ठगी का पता चलने पर खुशी ने महामंदिर थाने में सूचना दी। जिसके बाद कांस्टेबल रमेश कुमार ने त्वरित कार्यवाही करते हुए पुलिस उपायुक्त पूर्व कार्यालय साइबर सैल से संपर्क कर पीडि़ता के खाते से ट्रांसफर हुए रूपए तथा बैंक डिटेल की जानकारी देकर साइबर पार्टल के माध्यम से फ्रॉड हुई रकम में से 79 हजार 552 रूपए होल्ड करा दिए गए। युवती पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई पर संतोष जताते हुए आभार व्यक्त किया।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें