सारण में शराब पीने और संदिग्ध परिस्थिति में अबतक 14 लोगों की मौत की पुष्टि

सारण में शराब पीने और संदिग्ध परिस्थिति में अबतक 14 लोगों की मौत की पुष्टि

Chhapra: सारण जिले में जहरीली शराब या संदिग्ध कारणों से अबतक 14 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. ये सभी जिले के तीन प्रखंड मकेर, अमनौर और मढ़ौरा के निवासी थे.

शुक्रवार देर शाम राज्य के वरीय पदाधिकारियों के आगमन से हलचल बढ़ गयी. गृह विभाग के सचिव, एडीजी लॉ एंड आर्डर संजय सिंह, उत्पाद आयुक्त ने जिले के प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ स्थिति की विस्तृत समीक्षा की.

बैठक को लेकर एसपी संतोष कुमार ने बताया कि मीडिया रिपोर्ट्स और अन्य श्रोतों से पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार 14 लोगों की मौत हुई है. जिनमे संभवतः शराब पीने से 5 लोगों की मौत हुई है. जिनमे से 4 शवों का पोस्टमार्टम कराया गया है. हालांकि अबतक इस सन्दर्भ में मेडिकल रिपोर्ट नहीं आई है.

उन्होंने बताया कि इनमे चार ऐसे लोग है जिनके परिजन और आसपास के लोगों से से बात करने पर पता चला की वे लोग वृद्ध थें. दो लोगों के बारे में अभी पुष्टि नहीं हुई है और तीन मामले ऐसे है वहां अभी प्रशासन की टीम नहीं गयी है, वरीय पदाधिकारी को भेजा जायेगा. इसके साथ ही दो अन्य लोग इलाजरत हैं. जिनमे से एक वैशाली जिला में और एक सदर अस्पताल छपरा में इलाजरत है.

उन्होंने बताया कि वरीय अधिकारियों ने इस विषय पर विस्तृत समीक्षा की है. साथ ही इस बात का ध्यान दिया जा रहा है कि इस परिस्थिति से कैसे निपटा जाए. लोगों को जागरूक करने को लेकर निर्देश दिए गए हैं. किसी भी व्यक्ति ने कोई चीज का भण्डारण किया हो तो उसके तुरंत नष्ट कर दें. प्रभावित क्षेत्र में व्यापक अभियान चला कर इलाजरत लोगों की खोजकर उनके बारे में जानकारी एकत्र किया जा रहा है. क्योंकि ऐसी सूचना मिली है कि गिरफ्तारी के डर से लोग छिपकर इलाज करवा रहें है और सामने आने से डर रहें हैं. उन्होंने बताया कि लगातार छापेमारी की जा रही है. भ्रामक जानकारियों की पुष्टि की जा रही है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें