छपरा शहर में प्रत्येक वार्ड के लोगों का होगा कोरोना वायरस टेस्ट, शहर में लगातार बढ़ रहे हैं मामले

छपरा शहर में प्रत्येक वार्ड के लोगों का होगा कोरोना वायरस टेस्ट, शहर में लगातार बढ़ रहे हैं मामले

Chhapra: छपरा में कोरोनावायरस के बढ़ते मरीजों को देखते हुए अब नगर निगम क्षेत्र के सभी वार्डों में कोरोना वायरस की जांच की जाएगी. सारण के सीएस ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि अभी कंटेनमेंट जोन में सभी परिवारों का जांच करने का फैसला हुआ था, लेकिन अब छपरा के सभी 45 वार्डों में जांच की जाएगी. जांच में महिलाओं, बच्चों व गंभीर बीमारियों से ग्रसित लोगों को चिन्हित करके इनका टेस्ट किया जाएगा.


सीएस माधेश्वर झा ने बताया कि छपरा के कई वार्डों में कोरोनावायरस फैल गया है. जिसके बाद अब सभी 45 वार्डों से लोगों का सैम्पल लिया जाएगा और सभी सैंपल को टेस्ट के लिए भेजा जाएगा ताकि वायरस और संक्रमित लोगों का पता लगाया जा सकेगा.

किन लोगों की होगी टेस्टिंग

सीएस ने बताया कि सैम्पलिंग में मुख्य रूप से बुजुर्ग, गंभीर बीमारियों से ग्रसित लोग, दिल की बीमारी, सुगर के मरीज, महिलाओं और बच्चों का सैंपल लिया जाएगा. आपको बता दें कि छपरा शहर में कोरोनावायरस एक से दूसरे मोहल्ले में फैल रहा है. शहर में कटहरी बाग, आर्य समाज रोड, दहियावांजगदंबा रोड, गुदरी समेत कई इलाकों के लोगों में वायरस फैल गया. जिसके बाद अब छपरा के सभी 45 वार्डों में टेस्टिंग कराने का फैसला लिया गया.

सारण में कोरोनावायरस मरीजों की संख्या 220 के पार चली गई है. वही ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 180 से ऊपर है. इसके अलावा 6 लोगों की मौत भी हो गई है. वही सारण में रिकवरी रेट भी काफी बेहतर है लोग वायरस से जल्दी ठीक हो रहे हैं.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें