भाजपा कार्यकर्ताओं ने बलिदान दिवस पर डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को किया नमन

भाजपा कार्यकर्ताओं ने बलिदान दिवस पर डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को किया नमन

Chhapra: सारण जिला भारतीय जनता पार्टी के द्वारा पूर्व विधायक जनक सिंह के आवास पर डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि को बलिदान दिवस के रूप में मनाया गया. जिलाध्यक्ष रमेश प्रसाद समेत नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनके तैल चित्र पर दीप जलाकर एवं पुष्प चढाकर उन्हें नमन किया.

इसे भी पढ़ें: छपरा से अमरनाथ यात्रा पर जा रहे श्रद्धालुओं ने निकाली बाइक रैली, कई जगहों पर हुआ स्वागत

अपने संबोधन में जिलाध्यक्ष ने कहा कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी एक देश में एक निशान, एक विधान और एक प्रधान के संकल्पों को पूरा करने के लिए कश्मीर में खुद का बलिदान देने के लिए याद किये जाते है. वे जनसंघ के संस्थापक रहे जो आगे चलकर भारतीय जनता पार्टी बनी.

वही छपरा के विधायक डॉ सीएन गुप्ता ने कहा कि भारत के एकीकरण में डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी का अहम योगदान रहा है. पूर्व जिलाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह ने कहा कि डॉ मुख़र्जी हमेशा राष्ट्र के निर्माण की चिंता करते थे. साल 1944 में डॉक्टर मुखर्जी हिंदू महासभा के अध्यक्ष बने और पूरे देश में हिंदुओं की सशक्त आवाज बनकर उभरे.

इसे भी पढ़ें: छ्परा में मोबाइल छीन कर भाग रहे अपराधी को लोगों ने पकड़ के किया पुलिस के हवाले

इस अवसर पर पूर्व विधायक जनक सिंह, जिला मंत्री श्रीकांत पांडे, श्रीनिवास सिंह, जिला प्रवक्ता धर्मेंद्र सिंह चौहान, महिला मोर्चा की अध्यक्ष अनू सिंह, राजेश फैशन, नगर अध्यक्ष सत्यानंद सिंह, समेत भाजपा के नेता और कार्यकर्त्ता उपस्थित थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें