‘शाम-ए-शुक्रिया’ का रोटरी सारण ने किया आयोजन

‘शाम-ए-शुक्रिया’ का रोटरी सारण ने किया आयोजन

छपरा: रोटरी सारण के द्वारा बुधवार को ‘शाम-ए-शुक्रिया’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस अवसर पर सत्र 2016-17 के कार्यों का जिक्र करते हुए रोटरी सारण के संस्थापक अध्यक्ष श्याम बिहारी अग्रवाल ने कहा कि इस सत्र के दौरान क्लब के द्वारा कई महत्वपूर्ण कार्य किये गए जो उल्लेखनीय है.

उन्होंने बताया कि स्वच्छता अभियान, पौधारोपण, ट्रैफिक यातायात बोर्ड, पाॅलिथिन का बहिष्कार करने के लिए साईकिल वाक, कारगिल विजय दिवस पर कैन्डिल मार्च, राजेन्द्र सरोवर पर पौधारोपण, सावन मिलन का आयोजन, बाढ़ पीड़ितों के बीच खाद्य पदार्थो का वितरण, कब्रिस्तान में पौधारोपण, गाँधी जयन्ती पर स्वच्छता अभियान, नवरात्र के अवसर पर डांडिया नाइट का आयोजन, चाइनीज पटाखों और चाइनीज लाइट के बहिष्कार के लिए साईकिल वाक, दिपावली के अवसर पर रंगोली तथा दीप सज्जा प्रतियोगिता का आयोजन, दिपावली के दिन एक दीप शहीदों के नाम शहीद स्मारक पर दीप प्रज्जवलित कर शहीदों को श्रद्धांजलि, छठ व्रतियों के लिए स्वास्थ्य जाँच शिविर, नि:शुल्क दन्त परीक्षण शिविर सह नि:शुल्क दवा वितरण, नोट बंदी के समय बैंक परिसर में प्याऊ की व्यवस्था, चेहल्लुम के अवसर पर मातमियों के लिए पानी तथा शर्बत की व्यवस्था, नव वर्ष की पूर्व संध्या पर एक शाम नव वर्ष के नाम का आयोजन, मशरक के बाबु छपिया गांव में अग्नि पीड़ितों के बीच खाद्य सामग्री तथा वस्त्रों का वितरण, साधपुर पंचायत में नि:शुल्क स्वास्थ जाँच शिविर का आयोजन, इको फ्रेंडली होली के लिए साईकिल वाक, चैती छठ पर प्राथमिक उपचार केन्द्र का आयोजन, शिव रात्रि तथा राम नवमी के अवसर पर श्रद्धालुओं के लिए पानी तथा शर्बत का स्टाॅल लगाया गया, सेहत के प्रति जागरूकता के लिए लगाया गया नि:शुल्क स्वास्थ जाँच शिविर तथा नि:शुल्क दवा वितरण शिविर, दिव्यांग युवती के विवाह में रोटरी सारण ने सहयोग किया, सद्भावना क्रिकेट मैच का आयोजन छपरा जिला पत्रकार संघ तथा लायन्स क्लब छपरा सारण के साथ किया गया, रक्तदान रोटरी सारण के संस्थापक अध्यक्ष श्याम बिहारी अग्रवाल ने एक यूनिट रक्तदान कर मरीज की जान बचाई, रक्त जाँच शिविर का आयोजन, नि:शुल्क परामर्श स्वास्थ जाँच शिविर का आयोजन, नशा खुरानी गिरोह के शिकार अज्ञात नवयुवक का इलाज कराया गया, पर्यावरण सुरक्षा के लिए साईकिल वाक का आयोजन किया गया, जमशेदपुर में आयोजित अवार्ड सेरेमोनी में रोटरी सारण को तीन पुरस्कार प्राप्त हुआ, योग दिवस के अवसर पर योग शिविर का आयोजन तथा योग गुरू को सम्मानित किया गया जैसे कार्य शामिल है.

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि  डा• राकेश प्रसाद ने अपने संबोधन में कहा रोटरी सारण अपने सफलता के बारह वर्ष पूर्ण कर टीन एजर ग्रुप में शामिल हो गया है. रोटरी सारण समाज सेवा में अव्वल काम रहा है रोटेरियन कोई साधारण व्यक्ति नहीं होता उनके अन्दर समाज सेवा करने की क्षमता कुट-कुट कर भरी होती हैं. वे किसी भी कार्य को करने में सक्षम होते है.

रोटरी सारण के अध्यक्ष अजय कुमार ने रोटरी सारण को सहयोग करने लिए डा•विजय किशोर प्रसाद, डा•नेहा पाण्डेय, डा•रवि कुमार गुप्ता, डा•विजया पाठक, डा•बासुदेव प्रसाद, डा•अर्चना सिंह, रोटरी सारण के संस्थापक अध्यक्ष श्याम बिहारी अग्रवाल तथा संस्थापक सचिव राजेश फैशन को मुख्य अतिथ डा•राकेश प्रसाद द्वारा सम्मानित कराया.

रोटरी सारण के अध्यक्ष अजय कुमार ने सभी का इस अवसर पर शुक्रिया अदा किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता एवम् संचालन अजय कुमार ने किया.

0Shares
Prev 1 of 225 Next
Prev 1 of 225 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें