बढ़ी सिविल कोर्ट की सुरक्षा, मुख्य गेट पर जांच के बाद प्रवेश

बढ़ी सिविल कोर्ट की सुरक्षा, मुख्य गेट पर जांच के बाद प्रवेश

छपरा: सिविल कोर्ट परिसर में सोमवार को हुए बम धमाके की दहशतपूर्ण घटना से सबक लेते हुए पुलिस प्रशासन ने न्यायालय की सुरक्षा व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त कर दिया है. न्यायालय मॉर्निंग सत्र में सुबह 8 बजे से चल रहा है जिस वजह से मंगलवार को सुबह 7 बजे ही पुलिसकर्मियों को सिविल कोर्ट के मुख्य द्वार पर तैनात कर दिया गया. 20160418202918

न्यायालय परिसर के सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभाल रहे सब-इंस्पेक्टर एस.एस. सिंह ने बताया कि सोमवार को हुए बम धमाके के बाद सारण पुलिस कप्तान पंकज कुमार राज ने एक आदेश जारी कर 3 पुलिस पदाधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस बल को कोर्ट परिसर की सुरक्षा में तैनात रहने का निर्देश दिया है. पुलिस बल में पुरुष सुरक्षा कर्मियों के साथ-साथ 5 हथियारबंद महिला पुलिस एवं PTC ट्रेंड 10 महिला सुरक्षाकर्मी शामिल है.

सभी सुरक्षाकर्मी कोर्ट में आने-जाने वाले लोगों की पूरी निगरानी कर रहे है और बिना अनुमति और जांच के किसी भी वाहन को परिसर में नहीं जाने दिया जा रहा है. कोर्ट में आने वाले लोगों के बैग और सामानों की भी पूरी जांच की जा रही है.

कोर्ट कर्मियों और वकीलों ने किया स्वागत
कोर्ट कर्मियों और वकीलों ने सुरक्षा व्यवस्था बहाल किये जाने का स्वागत किया है. उनका कहना है की कोर्ट परिसर में आये दिन हो रहे आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए सुरक्षा बढ़ाने से आमजनों में व्याप्त भय को कुछ काम जरूर किया जा सकेगा.

हालांकि पूर्व में भी कोर्ट परिसर में कई बार ऐसी घटनाएं हुई है. उस समय भी पुलिस ने कोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी थी पर समय के साथ सुरक्षा में ढिलाई हुई और परिणाम एक और बम-विस्फोट के रूप में सामने आया.

देखने वाली बात होगी कि इस बार सुरक्षा की व्यवस्था लगातार जारी रहती है या हर बार की तरह पुनः मूषको भवः वाली कहानी दोहराई जाती है.

0Shares
Prev 1 of 185 Next
Prev 1 of 185 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें