शहर में दुर्गा पूजा को लेकर सुरक्षा सख्त , 31 सीसीटीवी कैमरों से रखी जा रही नज़र

शहर में दुर्गा पूजा को लेकर सुरक्षा सख्त , 31 सीसीटीवी कैमरों से रखी जा रही नज़र

Chappra: दुर्गा पूजा मेले में किसी भी प्रकार के अप्रिय घटना से बचने के लिए जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा के लिए कड़े बंदोबस्त किए गये हैं. सुरक्षा व्यवस्था को कायम रखने के लिए सैकड़ों पुलिस बल को अलग अलग जगहों पर तैनात किया जाएगा. जिला प्रशासन ने सभी थाना क्षेत्रों में पेट्रोलिंग करने का निर्देश दिया है. इसके लिए पूरे जिले में 15 सौ की संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गयी है.

इसके साथ ही 800 पुलिस मजिस्ट्रेट और 250 प्रशासनिक अफिसर सुरक्षा व्यवस्था संभालेंगे. इसके साथ ही मेले के दौरान असामाजिक तत्वों को देखते ही गिरफ्तार करने का भी आदेश जारी किया गया है. जिला प्रशासन ने जिला नियंत्रण कक्ष भी बनाया है जहाँ किसी भी प्रकार की सूचना 06152-242444 पर दी जा सकती है.

तीसरी आँख से रखी जायेगी नज़र:

प्रशासन द्वारा इस बार दुर्गा पूजा के मौके पर शहर के मुख्य स्थानों पर सीसीटीवी कैमरा लगाए गये हैं. इन कैमरों से शहर की हरेक गतिविधि पर नज़र रखी जाएगी. साथ ही साथ शहर के नगरपालिका चौक, गांधी चौक, थाना चौक, दारोगा राय चौक, पुलिस लाइन,हॉस्पिटल चौक, पंकज सिनेमा रोड,गुदरी चौक,भगवान बाजार चौक,नारायण चौक सहित अन्य मुख्य स्थानों पर पुलिस पिकेट बनाया गया है.

आग से निपटने को तैयार दमकलकर्मी:

पूजा पंडाल में आग लगने की संभावना को लेकर अग्निशामक विभाग के अधिकारियों ने सभी जगहों पर निरीक्षण किया है. फायर अफिसर संतोष पांडेय ने बताया कि जिले के सभी पूजा पंडालों का निरीक्षण किया गया है. दमकल की सभी गाड़ियों को पूरी तरह व्यवस्थित कर लिया गया है.

वाहनों की नहीं होगी एंट्री:

मेले के दरम्यान जाम से निपटने के लिए शहर के कई स्थानों पर ड्रॉप गेट बनाया गया है जहाँ से शहर में वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से वर्जित रहेगा. इन ड्राप गेटों को राजेन्द्र सरोवर, जिला स्कूल, गांधी चौक पुलिस लाइन के समीप, नगर थाना के समीप, भिखारी चौक, नेवाजी टोला चौक, बाजार समिति मोड़ कचहरी स्टेशन रोड के ओवर ब्रिज के समीप, श्यामचक के पास बनाया गया है.

 

कुल मिलाके प्रशासन द्वारा सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गये हैं.

0Shares
Prev 1 of 225 Next
Prev 1 of 225 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें