बारिश में शहर की स्थिति, पांव रखने के लिए जगह खोज रहे है पैदल चलने वाले राहगीर

बारिश में शहर की स्थिति पांव रखने के लिए जगह खोज रहे है पैदल चलने वाले राहगीर

Chhapra: शहर में विगत रात्रि हुई बारिश ने एक बार फिर नगर निगम के सफाई व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है. सूचना मिलने के बाद 24 घंटे के अंदर सफाई व्यवस्था सुदृढ़ करने के दावे खोखले निकल रहे हैं. शहर की अमूमन कई सड़कों पर जलजमाव है.

विगत रात्रि से हो रही बारिश के बाद जल मग्न सड़कों से पैदल चलना मुश्किल है. वही शहर की व्यवसायिक मंडी पूरी तरह से कीचड़ से लथपथ है. उधर डबल डेकर निर्माणाधीन सड़क पर पैदल चलने के लिए स्थान खोजा जा रहा है. कुल मिलाकर शहर की स्थिति नरक से भी बदतर है.

छपरा नगर निगम क्षेत्र के छोटा तेलपा बस स्टैंड से लेकर राजेंद्र सरोवर के समीप स्थित बस स्टैंड तक डबल डेकर निर्माणाधीन है. गांधी चौक से मौना चौक नगरपालिका चौक होते हुए यह डबल डेकर बस स्टैड तक जाती है.

बस स्टैंड जाने वाली सड़कों पर कई स्थानों पर यही स्थिति है कि वहां पांव रखने के लिए भी जगह नहीं है, बमुश्किल इस सड़क पर बाइक चल रहे हैं, पूरी सड़क मिट्टी के कीचड़ से लथपथ है. जिस पर लोगों का गिरना बदस्तूर जारी है.

छपरा शहर के मौना चौक से लेकर साहेबगंज तक सब्जी मंडी पूरी तरह कीचड़ से लथपथ है, भले ही इस सड़क पर डबल डेकर का निर्माण कार्य ना हो लेकिन यह व्यवस्था पूरे वर्ष लागू रहती है. सफाई की मुकम्मल व्यवस्था नहीं होने के कारण इस सड़क पर बारिश के बाद पैदल चलना मुश्किल है. वही मोना साढा रोड, दरोगा राय चौक, गुदरी बाजार, भगवान बाजार, स्टेशन रोड, थाना रोड जलमग्न है.जहां कहीं से भी पैदल चलने के लिए भी रास्ता नहीं है. सड़कों पर साइकिल, रिक्शा, ठेला वाले ही जा रहे हैं. हालांकि रविवार का दिन है छुट्टी के कारण सभी कार्यालय व्यवसायिक प्रतिष्ठान भी बंद है.

जिससे आम जनता को थोड़ी राहत है, लेकिन प्रतिदिन कमाने खाने वाले दैनिक मजदूरी करने वाले लोगों के लिए यह आफत की बारिश है. शहर की कई सड़कें जलमग्न है और नगर निगम की सफाई व्यवस्था नदारद है.

Prev 1 of 167 Next
Prev 1 of 167 Next

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें