सारण गौरव यात्रा को लेकर बैठक आयोजित

सारण गौरव यात्रा को लेकर बैठक आयोजित

सारण गौरव यात्रा को लेकर बैठक आयोजित

Chhapra: सारण में अलौकिक स्थलों को पर्यटक के मानचित्र स्थापित करने के लिए सारण के लोगों ने संकल्प लिया है. आमी स्थित माता अंबिका भवानी मंदिर परिसर में युवा ब्राह्मण चेतना मंच की पहल पर छपरा के विभिन्न धार्मिक सामाजिक संगठन समस्त सनातन धर्मावलंबियों ने सारण को पर्यटक के मानचित्र पर स्थापित करने के लिए बैठक आयोजित की गई.

बैठक में उपस्थित सैकड़ों की संख्या में लोगों ने यह संकल्प लिया श्रृंगी ऋषि का आश्रम सिमरिया, गौतम ऋषि का आश्रम गोदना रिविलगंज, महर्षी दधिचि आश्रम दहियावां छपरा चय्वन ऋषि राजा मोरध्वज चिरांद, मार्कंडेय ऋषि राजा सूरत एवं वैश्य समाधि स्थल अंबिका भवानी एवं हरिहर क्षेत्र सोनपुर को धार्मिक पौराणिक स्थल को पर्यटक बनाने के लिए प्रयासरत हैं.

बैठक की अध्यक्षता मानस मर्मज्ञ शिव वचन सिंह शिवम ने किया. इस अवसर पर मंदिर के मुख्य पुजारी नीलू बाबा, पूर्व जिला पार्षद जनार्दन सिंह चौहान, सिपाही राय, पप्पू सिंह अभिमन्यु सिंह, सुनील तिवारी, मनोज तिवारी, रितेश तिवारी, श्रीकांत तिवारी, अजय कुमार सिंह, कृष्ण कुमार वैष्णवी, डायरेक्टर विनोद कुमार सिंह, विमलेश तिवारी उर्फ बबलू बाबा, अरुण पुरोहित, डॉ सुभाष पांडे, संजय पाठक, मानस मधुकर संदीपाचार्य, तारकेश्वर प्रसाद, मुख्य रूप से उपस्थित रहे.

सारण गौरव यात्रा स्थानीय कमेटी का निर्माण भी हुआ. इस अवसर पर अरुण पुरोहित ने कहा कि ऋषि ऋण से उऋण होने के लिए अपने पूर्वजों को जाने हम सब ऋषियो की संतान है.

सारण के धार्मिक सामाजिक धरोहर को बचाने के लिए के लिए समस्त सारणवासी सारण गौरव यात्रा में तन मन धन से सहयोग करें. मंच संचालन विमलेश तिवारी और धन्यवाद ज्ञापन श्यामसुंदर मिश्रा ने किया.

0Shares
Prev 1 of 226 Next
Prev 1 of 226 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें