14 महीने से वेतन नहीं मिलने की शिकायत पर डीएम ने लिया संज्ञान, दो दिनों के अंदर कार्रवाई करने का दिया आदेश

14 महीने से वेतन नहीं मिलने की शिकायत पर डीएम ने लिया संज्ञान, दो दिनों के अंदर कार्रवाई करने का दिया आदेश

छपरा: जिलाधिकारी दीपक आनंद ने दर्जनों जनशिकायतों का आॅन द स्पाॅट निष्पादन किया तथा कई मामलों में संबंधित पदाधिकारियों को दूरभाष पर त्वरित कार्रवाई का निर्देश भी दिया. गुरुवार को डीएम के जनता दरबार में कई संवेदनशील मामलें भी आये. उ0वि0 महुली में कार्यरत लिपिक बसरूद्धीन अहमद अपनी पत्नी के साथ जनता दरबार में पहुंचे और डी0एम0 से गुहार लगायी कि हूजूर मुझे 14 महीने से वेतन नहीं दिया जा रहा है और मेरा परिवार भुखमरी के कगार पर है.

डीएम ने इस संवेदनशील मामलें में जनता दरबार में मौजूद डीपीओ (स्थापना) ललित नारायण रजक को आदेश दिया कि वे इस सम्पूर्ण मामलें को 48 घण्टे के अंदर निष्पादन करायें और मुझे व्यक्तिगत रूप से की गयी कार्रवाई का प्रतिवेदन भी उपलब्ध कराये अन्यथा शिक्षा विभाग के इससे संबंधित सभी पदाधिकारी एवं कर्मी कार्रवाई के लिए तैयार रहें.DSC01892

मो0 शादिक, पीर मकेर ने आवेदन दिया कि विनय कुमार सिंह, राजस्व कर्मचारी रसीद नहीं काट रहे है. इसी प्रकार साढ़ा के विनोद कुमार श्रीवास्तव ने आवेदन दिया कि राजस्व कर्मचारी सत्येन्द्र सिंह रसीद नहीं काट रहे है. इसपर डीएम ने संबंधित राजस्व कर्मचारियों से स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश प्रभारी उपसमाहर्ता राजस्व श्री अनिल ठाकुर को दिया.

जनता के दरबार में नरेन्द्र प्रताप, जलाल बसंत, गड़खा ने आवेदन देकर गुहार लगायी कि प्राथमिक कन्या विद्यालय जलालपुर, वसंत के प्रधानाध्यापक विनोद कुमार राय द्वारा शराब पीकर रोजाना विद्यालय आने से विद्यालय का माहौल खराब हो गया है तथा परिजन से रोजाना विद्यालय पर मारपीट की स्थिति है. डीएम ने डीपीओ सर्व शिक्षा अभियान को स्वयं विद्यालय की जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

रामावती देवी, रामपुर, नूरनगर कान्ही जलालपुर ने आवेदन देकर डीएम के समक्ष गुहार लगायी कि वे गरीब, असहाय है और वे किसी तरह से मजदूरी करके बच्चों का लालन पालन करती है. बीपीएल सूची में क्रम सं0- 120 पर नाम होने होने के बावजूद उन्हें इंदिरा आवास का लाभ नहीं मिल पा रहा है. डीएम ने बी0डी0ओ0 जलालपुर को नियमानुसार कार्रवाई करने का निर्देश दिया. सुमित्रा देवी, दौलतगंज, छपरा ने डीएम के समक्ष आवेदन देकर गुहार लगाया कि वे भुमिहीन है एवं वे पिछलें 20 वर्षो से रतनपुरा, छपरा में मकान किराया पर लेकर रहती है तथा रहने के लिए एक धूर भी अपना जमीन नहीं है. जिसपर डीएम ने सी0ओ0 सदर, छपरा को निदेश दिया कि मामले की जांच कर आॅपरेशन रैन बसेरा के तहत अविलंब कार्रवाई करना सुनिश्चित करें.

महापति देवी, मुसहेरी गंज, मकेर ने आवेदन देकर शिकायत की कि सरकार द्वारा दी गयी सहायता स्वरूप 3  डिसिमिल जमीन जिसपर मेरा घर था, घर पुराना होने के कारण गिर गया उसको मेरे गांव के दबंगो की सहायता से मेरे ही गांव के टुनू पासवान द्वारा घर की मरम्मती से रोका जा रहा है. जिसपर जिलाधिकारी ने अंचलाधिकारी मकेर को जांचकर कार्रवाई करने का निर्देश दिया. प्रभुकांत ओझा, अगवथर, इसुआपुर ने डेयरी फार्म लगाने हेतु गव्य विकास कार्यालय एवं बैंक लोन के लिए आवश्यक मदद आवेदन के माध्यम से मांग की. जिसपर जिलाधिकारी ने जिला गव्य विकास पदाधिकारी को मामलें का निष्पादन का निर्देश दिया.
DSC01900
मुख्यमंत्री सामथ्र्य योजना के तहत 4 लाभुक संजीव कुमार शर्मा, ब्रहम्पुर, छपरा, राकेश कुमार सिंह, नैनी, उषा कुमारी, जलालपुर रसलपुरा छपरा एवं मनु कुमार यादव, छोटा तेलपा को जिलाधिकारी दीपक आनंद ने ट्राईसाइकिल उपलब्ध करायी गयी, ट्राईसाईकिल पाकर सभी लाभार्थी काफी खुश दिखाई दे रहें थे. इस अवसर पर सहायक निदेशक, सामाजिक सुरक्षा, कोषांग, पिन्की कुमारी मौजूद थी.

DSC01897

इसके अतिरिक्त डीएम ने सउदी अरब में दुर्घटना में मृत मो0 बाबूजान की विधवा जैबुन निशा को दूतावास से प्राप्त 4,49,175 रूपयें की राशि का चेक उपलब्ध कराया. जनता दरबार में जिला स्तरीय सभी पदाधिकारी मौजूद थे. उक्त बातें जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी बीके शुक्ला ने दी.

0Shares

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें