सारण: सक्षमता परीक्षा देने वाले नियोजित शिक्षकों को प्रवेश पत्र जमा करने के लिए तिथि घोषित

सारण: सक्षमता परीक्षा देने वाले नियोजित शिक्षकों को प्रवेश पत्र जमा करने के लिए तिथि घोषित

सारण: सक्षमता परीक्षा देने वाले नियोजित शिक्षकों को प्रवेश पत्र जमा करने के लिए तिथि घोषित

Chhapra: सारण जिले के वैसे नियोजित शिक्षक जिन्होंने बिहार विशिष्ट शिक्षक नियमावली के तहत सक्षमता परीक्षा में भाग लिया है वैसे नियोजित शिक्षको को अब अपना मूल परीक्षा प्रवेश पत्र जमा करना होगा.

सारण के जिला शिक्षा पदाधिकारी दिलीप कुमार सिंह ने पत्र जारी करते हुए जिले से 20 प्रखंड के लिए अलग-अलग तिथि का निर्धारण किया गया है.

 

निर्धारित तिथि पर उस प्रखंड के कार्यरत नियोजित शिक्षक अपने-अपने मूल प्रवेश पत्र को जमा करेंगे. आगामी 8 मार्च से लेकर 15 मार्च तक प्रतिदिन सुबह 10:00 बजे से लेकर संध्या 5:00 बजे तक सक्षमता परीक्षा देने वाले नियोजित शिक्षको से मूल प्रवेश पत्र प्राप्त किया जाएगा. इस दौरान शिक्षकों से थम इंप्रेशन भी लिया जाएगा जिससे सत्यापन प्रक्रिया पूरी की जा सकें.

 

मूल प्रवेश पत्र जमा करने के लिए डीआरसीसी भवन का स्थल निर्धारित किया गया है. जहां सक्षमता परीक्षा में शामिल होने वाले नियोजित शिक्षक अपने प्रखंड के सामने अंकित तिथि को डीआरसीसी भवन पहुंचकर अपना मूल प्रमाण पत्र जमा करते हुए थंब इंप्रेशन एवं बायोमेट्रिक मिलान कराएंगे.

बताते चलें कि राज्य कार्यालय द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार परीक्षा में शामिल नियोजित शिक्षकों को अपना मूल प्रमाण पत्र जमा करते हुए तीन बार थंब इंप्रेशन और बायोमेट्रिक जांच करानी है. जिसमे प्रथम बार परीक्षा कक्ष में, दूसरी बार परीक्षा में शामिल होने के लिए निर्गत मूल प्रमाण पत्र को जमा करने के दौरान एवं तीसरी बार परीक्षा उत्तीर्ण करने के पश्चात आवंटित जिले में योगदान के पूर्व काउंसलिंग की प्रक्रिया के द्वारा उन्हें थंब इंप्रेशन और बायोमेट्रिक मिलान किया जाना है. साथ ही साथ सक्षमता परीक्षा के लिए जारी नियोजित शिक्षकों के मूल प्रवेश पत्र को भी अपलोड किया जाना है.

0Shares
A valid URL was not provided.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें