आरएसएस ने मनाया अखण्ड भारत संकल्प दिवस

आरएसएस ने मनाया अखण्ड भारत संकल्प दिवस

छपरा: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ परिवार द्वारा अखण्ड भारत संकल्प दिवस स्थानीय एसडीएस पब्लिक स्कूल में सोमवार को मनाया गया. मुख्य वक्ता के रूप में संघ के सह प्रान्त प्रचारक जितेन्द्र सिंह ने प्राचीन भारत के गौरवशाली अतीत को याद कराते हुए समय-समय पर देश के टुकड़े होने पर दुःख प्रकट किया. स्वतंत्रता प्राप्ति के समय तत्कालीन भारत के दो टुकड़े होने के लिए कांग्रेस द्वारा तुष्टिकरण को कारण बताया. 

उन्होंने देशभक्ति से ओतप्रोत नागरिकों के प्रयास से पुनः अखण्ड भारत के स्वप्न को साकार करने की आशा व्यक्त करते हुए देश को पुनः विश्वगुरु बनाने का लक्ष्य युवाओं के समक्ष रखा.

इसके पूर्व मंचस्थ महानुभावों द्वारा दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का आरम्भ हुआ. विषय-प्रवेश कराते हुए रजनीश सुधाकर ने देश के विभाजन के लिए अंग्रेजों के कुटिल प्रयासों को बताते हुए मुस्लिम लीग को भी जिम्मेदार ठहराया. सम्पूर्ण वन्दे मातरम् के गायन के साथ कार्यक्रम सम्पन्न हुआ.

 

कार्यक्रम में नगर संघचालक श्रीधर वासुदेव उर्फ मलय जी, प्राचार्य अरुण सिंह, रजनीश शुक्ल, नितेश कुमार, रंजन मिश्र, प्रह्लाद जी, चन्दन जी, अपूर्व जी, आकाश जी सहित अनेक कार्यकर्ता और छात्र उपस्थित थे.

0Shares
Prev 1 of 226 Next
Prev 1 of 226 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें