शहर की इस सड़क से अब कभी नही गुजरेंगी ट्रक

शहर की इस सड़क से अब कभी नही गुजरेंगी ट्रक

छपरा(संतोष कुमार बंटी): शहर की इस सड़क पर अब कभी भी ट्रक, बस जैसे भाड़ी वाहन नही गुजरेंगी. जिसके कारण साहेबगंज से लेकर मौना चौक तक की व्यवसायी मंडी पर बड़ा असर पड़ने वाला है.

आम जनता को प्रतिदिन घंटो जाम से जूझने के कारण जिला प्रशासन की ओर से नगर परिषद द्वारा साहेबगंज से मौना चौक वाली सड़क पर डिवाइडर का निर्माण कराया जा रहा है. लाखों रूपये की लागत से इस सड़क पर डिवाइडर और सड़क का निर्माण कार्य होगा.

यह सड़क सरकारी स्तर पर तो काफी चौड़ी है लेकिन लोगो के चलने के लिए महज 5 से 6 फिट ही रह जाती है. सड़क के दोनों तरफ अतिक्रमण हावी है. शाम के समय में तो इस सड़क से साइकिल से गुजरना भी दूभर है. जिसके कारण इस सड़क पर डिवाइडर का निर्माण कराया जा रहा है. जिससे लोगो को राहत मिलने के आसार दिख रहे है. लेकिन आसपास के दुकानदारों और इस रास्ते से होकर गुजरने वाले लोगो की माने तो यह डिवाडर जाम से राहत देने के बजाय जाम की स्थिति उत्पन्न करेगा.

स्थानीय लोगो का कहना है कि सड़क पर डिवाइडर का निर्माण बेहद ही सराहनीय कार्य है. मगर जिला प्रशासन को सड़क की चौड़ाई के आधार पर ही डिवाइडर निर्माण कार्य कराना चाहिए. नगर परिषद द्वारा करीब 2.5 से 3 फिट का डिवाइडर निर्माण कराया जा रहा है. जबकि यह काम सिर्फ एक फिट में हो सकता था.

इसे भी पढ़े: साहेबगंज से मौना चौक सड़क पर हो रहा डिवाइडर का निर्माण

अगर लोहे की ग्रिल का निर्माण कर डिवाइडर बनाया जाता तो यह कम जगह में भी हो जाता. विभाग की लागत भी कम आती और सबसे ज्यादा फायदा साहेबगंज से मौना चौक तक के बीच दुकानदार को होता.

रात्रि के समय उनका माल (सामान) भाड़ी वाहनों से उतरता है. लेकिन इस डिवाइडर के बनने के बाद सड़क पर बची जगहों में ट्रक, बस, मिनी ट्रक, ट्रैक्टर और बड़े वाहन प्रवेश नही कर पाएंगे.

6ae8b497-460f-4a51-8cbe-1d0a2d64bfb4

 पश्चिमोत्तर बिहार वाणिज्य एवं उद्योग परिषद् के पवन कुमार अग्रवाल ने बताया कि डिवाइडर का निर्माण तार्किक नही है. इस सड़क की चौड़ाई 7 मीटर है. डिवाइडर का निर्माण करीब 2.5 से 3 फिट तक कराया जा रहा है. इस अंतराल के बाद सड़को की चौड़ाई घट जा रही है. इस चौड़ाई में हाथ ठेला भी नही जा सकता है. प्रशासन और विभाग को अच्छी रणनीति के तहत कार्य करना चाहिए .जिससे प्रशासन को आर्थिक फायदा हो.

0Shares
Prev 1 of 245 Next
Prev 1 of 245 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें