राम जानकी मठिया से सैकड़ों वर्ष पुरानी बहुमूल्य मूर्तियां चोरी

राम जानकी मठिया से सैकड़ों वर्ष पुरानी बहुमूल्य मूर्तियां चोरी

छपरा: शहर के सोनारपट्टी के नाका नंबर 2 के पास स्थित रामजानकी मठिया से सैकड़ों साल पुरानी बहुमूल्य अष्टधातु की मूर्तियां चोरी कर ली गई हैं. घटना शुक्रवार अहले सुबह की है.

मठिया के महंत त्रिवेणी राज उर्फ़ शकल बाबा ने बताया कि शुक्रवार की सुबह 4 बजे उठने के बाद वो जैसे ही मठिया प्रांगण में बने मंदिर में गए तो वहां उन्होंने देखा कि मंदिर के गेट का ताला टुटा हुआ है और भगवान राम, लक्ष्मण और माता सीता की अष्टधातु की बहुमूल्य मूर्तियां गायब हैं.

मूर्ति चोरी की खबर मिलते ही आस-पास के लोग मठिया में इकठ्ठा हुए और नगर थाने में चोरी के घटना की सूचना दी गई.

नगर थानाध्यक्ष मामले की जांच में जुटे

चोरी की सूचना मिलते ही नगरथाना अध्यक्ष रवि कुमार मठिया पंहुचे और पूरी जानकारी लेने के बाद मामले की जांच में जुट गए. उन्होंने कहा कि मूर्ति चोरो को जल्द से जल्द पकड़ कर मूर्ति बरामद करने की पूरी कोशिश की जाएगी.

 

Breaking News: छपरा के सोनारपट्टी में स्थित राम जानकी मठिया से लगभग 200 वर्ष पुरानी राम, जानकी और लक्ष्मण की अष्टधातु से निर्मित मूर्ति अज्ञात चोरों ने चुराई. यहाँ पढ़े पूरी खबर http://bit.ly/1K2ej1j

Posted by Chhapra Today on Thursday, February 4, 2016

 

 

विदित हो कि इस इलाके में पूर्व में भी कई मठों एवम् मंदिरों मूर्तियों की चोरी का मामला सामने आया है.

स्थानीय लोगों तथा विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने पुलिस प्रशासन से जल्द से जल्द मूर्ति चोरों को पकड़ कर मूर्ति को बरामद करने की मांग की है.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें