रक्षाबंधन पर सज गयी मिठाई की दुकानें, सेहत और स्वाद का ख्याल

रक्षाबंधन पर सज गयी मिठाई की दुकानें, सेहत और स्वाद का ख्याल

छपरा: रक्षा बंधन का त्योहार भाई-बहनों के पवित्र रिश्ते का अटूट त्योहार है. इस दिन का जहा बहन पुरे वर्ष भर इंतजार करती है. वही भाई भी इस त्योहार का इंतजार करते है. सावन मास की  पूर्णिमा तिथि को मनाया जाने वाला यह पर्व  बहुत ही खास होता है.

रक्षा बंधन को लेकर शहर में मिठाई बाजार पूरी तरह सज चूका है. छपरा टुडे डॉट कॉम की टीम ने बुधवार को शहर के कई प्रतिष्ठित मिठाई दुकानों का जायजा लिया. साथ ही रक्षा बंधन के अवसर पर बनाये गये  मिठाइयों की जानकारी ली.

RAKSHA
मिठाई दुकान पर खरीदारी करते लोग.

शहर के नगरपालिका चौक स्थित कुमार आइस पार्लर के प्रोपराइटर कुंवर जायसवाल  ने बताया कि रक्षा बंधन के अवसर पर ग्राहकों के लिए विशेष रूप से कई तरह की मिठाइयां बनवाई गयी है.  ग्राहकों के सेहत के साथ साथ उनके बजट का भी ध्यान रखा गया है. जिससे की वह इस पर्व का भरपूर आनंद उठा सकें.

तरह तरह की मिठाइयों की हो रही है बिक्री.
तरह तरह की मिठाइयों की हो रही है बिक्री.

  रक्षाबन्धन के अवसर पर काजू और मावे से बनी मिठाईयों की ज्यादा मांग है. उन्होंने बताया कि त्योंहार को लेकर विशेष रूप से काजू केशर बर्फी बनाई गयी है. जिसका मूल्य 750 रूपये किलो निर्धारित किया गया है.

यहाँ देखे मिठाइयों के रेट

ड्राई फ्रूट लड्डू -850 रूपये किलो

काजू गजक – 800 रूपये किलो

काजू बादाम बर्फी – 800 रूपये किलो

काजू बर्फी -700 रूपये किलो

खोया अनुराग – 320  रूपये किलो

छेना बेल्ग्रामी गजक-320 रूपये किलो

क्रीम चौप – 260 रूपये किलो

कला जामुन -240 रूपये किलो

क्रीम जलजला -260 रूपये किलो

सुखा स्पंज – 240 रुपये किलो

छेना बालुशाही -240 रुपये  किलो

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें