सब्जियों के दाम ने छुआ आसमान, थाली से होने लगी ग़ायब

सब्जियों के दाम ने छुआ आसमान, थाली से होने लगी ग़ायब

Chhapra: कोरोना काल में कुछ समय तक नरमी के बाद पिछले दिनों से हो रही लगातार बारिश व कई प्रखंडों में बाढ़ के कारण अब सब्जियों की कीमत आसमान छूने लगी है. मंडी में आवक कम होने के कारण इनकी कीमत हर दिन बढ़ रही है. ऐसे में लोगों की थाली से सब्जी गायब होने लगी है.

करेला तो करेला, अब तो भिडी का स्वाद भी लोगों को कड़वा लगने लगा है. एक पखवाड़े से अचानक सब्जियों के दामों में हुई बढ़ोतरी से आम और खास, दोनों वर्ग के लोग परेशान हो उठे है. बरसात के मौसम की शुरुआत के साथ ही हरी सब्जियों की कीमत बढ़ोत्तरी प्रारंभ हो गई थी. लेकिन हाल के समय में इसकी कीमतें और बढ़ गई है.

वर्तमान समय में बाजार में कोई भी हरी सब्जी 40 रुपये प्रति किलो ग्राम से नीचे नहीं है. बाजार में 50 से 60 रुपया किलो बैगन और भिडी 50 रुपया किलो के दाम सुन कर ही सब्जी खरीदने मंडी जाने वाले लोगों के होश उड़ जा रहे है. इस समय बाजार में गोभी 120 रुपया किलो तो परवल 80 से 100 रुपया किलो बिक रही है. हर सब्जी के स्वाद में तीखापन लाने के काम आने वाली मिर्च की कीमत सब्जियों के स्वाद को फीका कर दे रही है.

बाजार में शिमला मिर्च के साथ ही हरी मिर्च 100 रुपया किलो पहुंच गई है.जबकि आलू व प्याज की कीमत में भी हर दिन उछाल हो रहा है. सब्जी व्यवसायियों की मानें सब्जियों की कीमत में अभी और उछाल आने के आसार है. सब्जी की कीमत में लगातार उछाल के कारण रसोई का जायका भी बिगड़ता जा रहा है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें