अपराध के विरुद्ध त्वरित कार्रवाई व उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस पदाधिकारियों का हुआ सम्मान

अपराध के विरुद्ध त्वरित कार्रवाई व उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस पदाधिकारियों का हुआ सम्मान

  • पुलिस पदाधिकारियों के प्रशिक्षण हेतु दो दिवसीय कार्यशाला का हुआ उद्घाटन
  • आयुक्त एवं पुलिस महानिरीक्षक के द्वारा पुरस्कृत किया गया

Chhapra: समाहरणालय सारण के सभागार में आयोजित पुलिस अनुसंधान क्षेत्रीय प्रशिक्षण कार्यशाला के दो दिवसीय सत्र का उद्घाटन गुरुवार को सारण प्रमंडल के आयुक्त नर्मदेश्वर लाल एवं तिरहुत प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुनिल कुमार के द्वारा किया गया.

कार्यशाला में उपस्थित पुलिस पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए आयुक्त नर्मदेश्वर लाल ने कहा कि पुलिस पदाधिकारियों को प्रशिक्षित करने हेतु यह आयोजन बहुत ही महत्वपूर्ण है. आज की परिस्थिति में समाज में जो नए तरह के अपराध देखने को मिल रहे हैं और जिससे निपटने के लिए जो कानून बने हैं, उसके बारे में इस कार्यशाला में प्रशिक्षकों एवं फेसिलिटेटर्स के द्वारा जानकारी दी जायेगी. जिसका लाभ क्षेत्र में कार्यरत पुलिस पदाधिकारी उठायेंगे.

पुलिस महानिरीक्षक तिरहुत प्रक्षेत्र सुनिल कुमार ने कहा कि इस कार्यशाला में अनुसंधान के विषय, लोक व्यवस्था कायम रखने के विषय, विधि-व्यवस्था के विषय, संवाद कायम करने, आपात स्थिति से निपटने एवं आसूचना तंत्र को मजबूत करने के लिए इस कार्यशाला में महत्वपूर्ण जानकारी दी जायेगी. उन्होंने कहा कि साईबर क्राइम, आर्थिक अपराध, तेजाब हमला जैसे मामलें में मानक कार्रवाई के विषय में व्यापक रूप से बताया जायेगा. अवैध सीम, अवैध हथियार आदि के विरूद्ध अभियान चलाकर समाज से अपराध को कम किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि क्षेत्र में कार्यरत पदाधिकारी के समक्ष जो कानूनी पेंच आते हैं उससे निपटने में इस कार्यशाला से सहयोग मिलेगा.

कार्यशाला के उद्घाटन सत्र में आयुक्त सारण प्रमंडल, पुलिस महानिरीक्षक तिरहुत प्रक्षेत्र मुजफ्फरपुर, पुलिस महानिरीक्षक कमजोर वर्ग, पटना, पुलिस उप महानिरीक्षक, सारण प्रक्षेत्र, जिला पदाधिकारी सारण, पुलिस अधीक्षक सारण, सीवान एवं गोपालगंज, सभी अपर पुलिस अधीक्षक, सारण अनुमंडल के सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सभी उप पुलिस अधीक्षक, सर्किल इंस्पेक्टर एवं एसएचओ उपस्थित थे। उद्घाटन सत्र में अपराध के विरूद्ध त्वरित कार्रवाई करते हुए सारण, सीवान एवं गोपालगंज के जिन पुलिस अधिकारियों ने उत्कृष्ट कार्य किया था, उनको आयुक्त एवं पुलिस महानिरीक्षक के द्वारा पुरस्कृत किया गया. पुरस्कार स्वरूप नगद राशि एवं प्रशस्ति पत्र भी प्रदान किया गया. उद्घाटन सत्र में उपस्थित उच्चाधिकारियों को पुलिस अधीक्षक सारण के द्वारा धन्यवाद ज्ञापन किया गया.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें