अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर सम्मानित हुई जिप अध्यक्ष व मेयर

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर सम्मानित हुई जिप अध्यक्ष व मेयर

  • महिलाओं के कदम बढ़ाने के लिए सरकार ने दिया अवसर: मीना अरुण
  • अपनी जिम्मेवारियों के निर्वाहन हेतु अच्छी शिक्षा प्राप्त करें लड़कियाँ: मेयर

Chhapra: प्रायानिक संस्था के तत्वधान में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर जिले के प्रबुद्ध महिलाओं को सम्मानित किया गया. जिला परिषद सभागार में आयोजित कार्यक्रम में जिला परिषद के अध्यक्षा मीना अरुण, नगर निगम की मेयर प्रिया सिंह, उपमहापौर अमितांजली सोनी, चिकित्सक डॉ विजया रानी सिंह, गायिका प्रियंका कुमारी सहित अन्य महिलाओं को सम्मानित किया गया.

समारोह को संबोधित करते हुए मीना अरुण ने कहा कि वर्तमान प्रदेश की सरकार महिलाओं के मान-सम्मान सहित उनके हितों के लिए ऐतिहासिक कार्य किया है. सरकार महिलाओं को स्वावलंबी बनाने के साथ-साथ उनके लिए हर क्षेत्र में प्रवेश का द्वार बना डाली है. उन्होनें कहा कि जो महिलाएं कुछ दिन पूर्व तक घरों से बाहर नही निकलती थी वो आज खुल कर अपना जीवन जी रही है तथा समाज मे अपनी भूमिका का निर्वहन कर रही है. ये सभी सरकार द्वारा महिलाओं को कदम बढ़ाने के अवसर दिए जाने के कारण हुआ है.

मेयर प्रिया सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि आज महिलाये प्रत्येक क्षेत्र में पुरुषों के समतुल्य कार्य कर रही हैं. उन्होंने लड़कियों से आह्वान किया कि वे अच्छी शिक्षा ग्रहण करें व समाज समेत अपने परिवार का नाम रौशन करें. उपमहापौर अमृतांजली सोनी ने कहा कि महिलाओं को आगे आने की आवश्यकता है. चिकित्सिक डॉ विजया रानी सिंह ने महिलाओं के सामाजिक योगदान की चर्चा कीं. पेंशनर सह वरिष्ठ नागरिक कल्याण संस्थान प्रायानिक द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में अध्यक्ष डीपी सिन्हा, महासचिव ब्रजेन्द्र कुमार सिंह, रामाश्रय सिन्हा, बबन सिंह, डॉ केके द्विवेदी सहित अन्य गण्यमान लोग उपस्थित थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें