प्लास्टिक बैन: प्रचार प्रसार के लिए छपरा नगर निगम को ₹2 लाख, वहीं नगर पंचायतों 4 लाख 80 हज़ार आवंटित

प्लास्टिक बैन: प्रचार प्रसार के लिए छपरा नगर निगम को ₹2 लाख, वहीं नगर पंचायतों 4 लाख 80 हज़ार आवंटित

Chhapra: छपरा नगर निगम क्षेत्र में प्लास्टिक प्रतिबंध को सफल बनाने के लिए नगर आवास विभाग बिहार में छपरा नगर निगम को 2 लाख रुपये आवंटित किए हैं. इस राशि से छपरा नगर निगम शहरी क्षेत्र के लोगों को प्रसार प्रचार के माध्यम से प्लास्टिक पर प्रतिबंध को लेकर जागरूक करेगा और सभी आयातकर्ता, विनिर्माता, वितरक भंडारण, व्यापारियों और विक्रेताओं को चिन्हित कर उन्हें विभिन्न प्रतिबंध के पहलुओं से अवगत कराएगा. इसके तहत रैली, प्रभात फेरी अन्य प्रचार प्रसार भी करना है. जिसके लिए 2 लाख रुपये आवंटित किए गए हैं. इसके तहत 1लाख 40 हज़ार जिलाधिकारी के माध्यम से खर्च होने हैं. वही 60 हज़ार नगर निगम खर्च कर सकता है.

नगर पंचायतों को प्रचार के लिए 4 लाख 80 हज़ार आवंटित

इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में प्लास्टिक के उपयोग पर प्रतिबन्ध सफल बनाने के लिए विभिन्न नगर पंचायतों में प्रचार प्रसार के लिए प्रत्येक को 80 हज़ार रुपये का आवंटन हुआ है.

रिवेलगंज नगर पंचायत, सोनपुर नगर पंचायत, परसा बाजार नगर पंचायत, मढौरा, दिघवारा, एकमा नगर पंचायत में राशि का आवंटन हुआ है. जिसमें 56 हज़ार रुपये जिलाधिकारी द्वारा इस्तेमाल किया जाएगा. वही 24 हज़ार नगर पंचायत प्रचार के लिए इस्तेमाल कर सकते है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें