पंचायत चुनाव: मतदाताओं में दिखा उत्साह, पानापुर में 58 तथा मशरक में 57 प्रतिशत वोटिंग

पंचायत चुनाव: मतदाताओं में दिखा उत्साह, पानापुर में 58 तथा मशरक में 57 प्रतिशत वोटिंग

छपरा: पंचायत चुनाव के चौथे चरण में शुक्रवार को पानापुर एवं मशरक में वोटिंग हुई. प्रशासन स्वच्छ, निष्पक्ष एवं भयमुक्त वातावरण में चुनाव सम्पन्न कराने में सफल रहा. इस चरण के मतदान के दौरान कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना प्राप्त नहीं हुई.

डीएम दीपक आनंद एवं एसपी पंकज कुमार राज पूरे दिन पानापुर एवं मशरख के मतदान केन्द्रों पर घूमते रहे. प्रशासनिक मुश्तैदी के कारण गड़बड़ी की मंशा रखने वालों की एक न चली और प्रशासन ने स्वच्छ, निष्पक्ष मतदान कराकर मतदाताओं का मनोबल बढ़ाया. यहीं कारण है कि पानापुर में 58 और मशरख में 57 प्रतिशत वोट पड़े. हालाकि वोट प्रतिशत का यह आंकड़ा अनुमानित है और समाचार लिखे जाने तक कई मतदान केन्द्रों पर वोटरों की लंबी लाईन लगी हुई थी. इस चरण के मतदान में पानापुर में 7 बजे पूर्वा0 से 4 बजे अप0 तक तथा मशरख में 7 बजे पूर्वा0 से 5 बजे अप0 तक मतदान निर्धारित था.

वहीं मशरख के अरना पंचायत के मतदान संख्या 53, प्रा0 वि0 उर्दू पर एक पीठासीन पदाधिकारी की गिरफ्तारी से संबंधित सोशल मिडिया पर चलाए जा रहे खबर को डीपीआरओ बी.के. शुक्ला ने महज अफवाह बताया है. उन्होंने बताया कि वास्तव में उक्त मतदान केन्द्र के पीठासीन पदाधिकारी कार्य करने में सक्षम प्रतीत नहीं हो रहे थे. अतः सेक्टर एवं जोनल दंडाधिकारी की मांग पर प्रखंड रिर्जव से एक अतिरिक्त पीठासीन पदाधिकारी को उक्त मतदान केन्द्र पर पूर्व से प्रतिनियुक्त पीठासीन पदाधिकारी के सहयोग के लिए भेजा गया.

0Shares

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें