Oct 21, 2018 - Sun
Chhapra, India
26°C
Wind 10 km/h, WNW
Humidity 83%
Pressure 759.06 mmHg

21 Oct 2018      

Home आपका शहर

Chhapra(Surabhit Dutt): शहर में चल रहे दो दिवसीय आर्ट गैलरी में प्रदर्शित एक पेंटिंग ने कला प्रेमियों को अपनी ओर आकर्षित किया है. इस तस्वीर की खासियत यह थी कि इसे बनाने वाले ने अपने ही चेहरे को कैनवास पर उकेड़ा है. तस्वीर में एक युवती दिख रही है जिसके चेहरे पर दाग (बीमारी के कारण) है. कुछ लोग उसे उलाहना दे रहे है, तो कुछ ऐसे भी लोग है जो उसे सबल देते हुए उसे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित कर रहे है.

इस तस्वीर को कैनवास पर उतारने वाली युवा चित्रकार भाग्यश्री से हमने जानना चाहा कि इस तस्वीर में ऐसा क्या खास है तो उन्होंने जो बातें बताई वह समाज को आइना दिखाने वाली थी. भाग्यश्री ने बताया कि उनके चेहरे पर बीमारी के कारण दाग है जिससे कुछ लोग उनसे दूर रहते है. वही कुछ अलग अलग तरह की बातें करते है. वही कुछ लोग ऐसे भी है जो उसे प्रेरित करते है और आगे बढ़ने का सबल देते हुए ढाढ़स बढ़ाते है. इसी को ध्यान में रखते हुए उसने अपनी ही पेंटिंग के माध्यम से समाज को बताया है कि व्यक्ति अपने चेहरे से नही बल्कि अपने काम से जाना और पहचाना जाता है.

आर्ट गैलरी के दौरान पहुंचे आयुक्त सारण प्रमंडल नर्मदेश्वर लाल ने भी जब उसकी बातें सुनी तो उन्होंने भी हिम्मत बढ़ाते हुए कहा कि अच्छे काम करो सब लोग जानेंगे और नकारात्मक लोग दूर होंगे.

वही ख्याति प्राप्त चित्रकार मेहंदी शॉ ने भी इस पेंटिंग को देखकर भाग्यश्री की सराहना की. उन्होंने कहा कि अपनी खूबियों को तो लोग खूब दिखाते है लेकिन जिस प्रकार भाग्यश्री ने अपनी पेंटिंग के माध्यम से अपनी पीड़ा व्यक्त की है वो काबिले तारीफ है.

भाग्यश्री ने छपरा टुडे डॉट कॉम से बात करते हुए बताया कि उनको उनके मित्र ने मोटीवेट किया जिससे उन्होंने तमाम लोगों की बातों को नकारते हुए अपने में ध्यान लगाया और पेंटिंग्स बनाई और आगे भी बनाती रहेंगी.

 

निसंदेह ही भाग्यश्री उन तमाम लोगों के लिए प्रेरणास्रोत है जो अपने शारीरिक और समाज के नकारात्मक मानसिकता के कारण आगे नही बढ़ पाते.

छपरा टुडे डॉट कॉम की टीम भाग्यश्री के इस प्रयास की सराहना करते है. और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करती है.

(Visited 204 times, 1 visits today)
Similar articles

Comments are closed.

error: Content is protected !!