सोलंकी बीएड टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज में सेमिनार का हुआ आयोजन

सोलंकी बीएड टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज में सेमिनार का हुआ आयोजन

Chhapra: सोलंकी बी एड टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज में शुक्रवार को सेमिनार का आयोजन किया गया. सेमिनार का उद्घाटन जयप्रकाश विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ सैयद रजा परीक्षा नियंत्रक अनिल कुमार सिंह ने दीप प्रज्जवलित कर किया.

सेमिनार के विषय द्वी वर्षीय बी.एड.पाठ्यक्रम: प्रभाव, चुनौतियां और संभावनाएं पर व्याख्यान देते हुए बीएचयू से आये प्राध्यापक डॉ प्रेम शंकर राम ने कहा कि अध्यापक छात्र को बिना जाने शिक्षा नही दे सकता, छात्र के मनोवृति को समझने की जरूरत होगी तभी सही शिक्षा दी जा सकती है. शिक्षक अपने कौशल से छात्र के अंदर कौशल, अनुशासन और जानने की इच्छा विकसित करता है. नई तकनीक के माध्यम से छात्रों को शिक्षा दी जा रही है.

सेमिनार में डॉ ज्ञानदेव मणि त्रिपाठी, कॉलेज के प्राचार्य डॉ अरविंद कुमार सिंह, रमाकांत सिंह सोलंकी आदि ने कार्यक्रम को संबोधित किया. इस अवसर पर सोलंकी बीएड शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय के अध्यापकों में डॉक्टर आशुतोष कुमार राणा, आलोक कुमार, बिंदु जी ज्ञानी, शशि कुमार श्रीवास्तव, अंजू कुमारी, अमरेंद्र कुमार आदि उपस्थित थे.

0Shares
Prev 1 of 226 Next
Prev 1 of 226 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें