छपरा का 6 वर्षीय बच्चा Online Charity कर जुटा रहा राहत कोष के लिए धन, अबतक जुटाए 9 हजार रुपये

छपरा का 6 वर्षीय बच्चा Online Charity कर जुटा रहा राहत कोष के लिए धन, अबतक जुटाए 9 हजार रुपये

छपरा: Corona Virus को लेकर सभी Lockdown में अपने घरों के अंदर रहकर तरह तरह के कार्य कर रहे है. वैसे में एक बच्चा इन दिनों सोशल मीडिया पर अपने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की ऑनलाइन प्रस्तुति देकर प्रधानमंत्री राहत कोष के लिए धन जुटा रहा है.

Lockdown की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री राहत कोष में दान देने की अपील के बाद से ही इस बच्चें ने विगत 28 मार्च से फेसबुक के माध्यम से अपनी सांस्कृतिक प्रस्तुति देे रहा है और लोगो से इस विपदा के समय मे प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए दान देने का आग्रह कर रहा है. यह प्रस्तुति 31 मार्च तक जारी रहेगी.

शहर के साहेबगंज निवासी मनीष कुमार और रस्मिता शाह के 6 वर्षीय पल साक्षी नाम के इस बच्चें ने विगत 28 मार्च से प्रतिदिन Facebook पर अपनी प्रस्तुति दे रहा है. गीत संगीत के माध्यम से लोगों का इस Lockdown की अवधि में मनोरंजन कर देश मे आयी इस विपदा को भगाने में अपनी भागीदारी दान देकर सुनिश्चित करने का आह्वान किया जा रहा है. इसके लिए पल साक्षी ने अपनी माँ का बैंक खाता संख्या भी प्रकाशित किया है. जहाँ लोग आपदा राहत कोष के लिए दान कर सकते है. इस चैरिटी से आने वाली पूरी राशि सरकार के आपदा राहत कोष में जमा की जाएगी.

पल साक्षी का कहना है कि कोरोना वायरस संक्रमण की बीमारी है जिससे सभी देश आज विपदा में है. हमारे देश भारत मे भी यह संक्रमण पहुंच चुका है. ऐसे में इस विपदा के समय सभी को एकजुट होकर सरकार के साथ खड़ा होना चाहिए जिससे कि इस कोरोना वायरस के संक्रमण से देश को बचाया जा सकें. साक्षी का कहना है कि मेरे द्वारा लॉक डाउन में इस चैरिटी का आयोजन ऑनलाइन किया जा रहा है. इससे मिलने वाली राशि को वह सरकार के देगी जिससे कि सरकार राहत कोष से उन लोगों की मदद कर सकें जो इसकी चपेट में आ रहे है. यह एक प्रयास है जिससे संक्रमित लोगो को मदद पहुंचाया जा सकें. उन्होंने सभी से आह्वान भी किया कि सभी अपने अनुसार राहत कोष में दान देकर सरकार के हाथ को मजबूत करें.

वही रस्मिता शाह ने बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग के कारण ऑनलाइन चैरिटी किया जा रहा है. हमारा प्रयास है कि हम सरकार को इस आपदा के समय ज्यादा से ज्यादा सहयोग कर अपने देश को मजबूत बनाये. ऑनलाइन देखने वालों ने इस कार्य की सराहना की है.

अबतक ऑनलाइन देखने वालों ने 9415 रुपये की रकम सरकार के राहत कोष में देने के लिए दान किया है. जिसे 31 मार्च के लाइव के बाद भेज दिया जाएगा.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें