NTSE परीक्षा में CCS के आकाश और आर्यन ने पाया प्रथम रैंक, कुल 10 ने हासिल की सफलता

NTSE परीक्षा में CCS के आकाश और आर्यन ने पाया प्रथम रैंक, कुल 10 ने हासिल की सफलता

Chhapra: NCERT द्वारा आयोजित NTSE परीक्षा में छपरा सेंट्रल स्कूल के 10 विद्यार्थियों ने सफलता हासिल की है. विद्यालय के आकाश और आर्यन ने इस परीक्षा में प्रथम रैंक हासिल किया है. प्रथम रैंक पाने वाले सूबे के दो विद्यालयों में छपरा सेंट्रल स्कूल शामिल है.

इस अवसर पर प्राचार्य संतोष कुमार ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए बताया कि NCERT प्रत्येक वर्ष NTSE परीक्षा आयोजित करती है. जो दो चरणों मे होती है. पहले चरण में कुल पांच लाख से 6 लाख प्रतिभागी होते है. सरकारी और गैर सरकारी विद्यालयों के वर्ग 10 वीं कक्षा के बच्चे भाग लेते हैं. उन्होंने कहा कि 13 अप्रैल को प्रथम चरण का रिजल्ट घोषित हुआ है. जिसमें बिहार राज्य से लगभग 714 बच्चे सफल रहे हैं. बिहार राज्य में मात्र दो ऐसे विद्यालय के बच्चे हैं. जिन्होंने प्रथम रैंक हासिल किया है. सारण प्रमंडल में छपरा सेंट्रल स्कूल ऐसा विद्यालय है. जिसके 10 बच्चों ने सफलता प्राप्त की है.

इस अवसर पर विद्यालय के सचिव डॉ पंकज कुमार ने कहा कि विबच्चों के परिश्रम, अभिभावकों के प्रयास और शिक्षाओं के मार्गदर्शन से बच्चों ने बेहतर सफलता हासिल की है. उन्होंने विद्यालय के प्राचार्य संतोष कुमार की प्रशंसा करते हुए कहा कि इनके मार्गदर्शन में विद्यालय के बच्चे बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने विद्यालय के सभी शिक्षकों को बधाई देते हुए आशा व्यक्त की कि विद्यालय के बच्चे नित्य नए आयाम एवं कीर्तिमान बनाएंगे जिसके लिए वह जाने जाते हैं और सब की अपेक्षा पर हमारा विद्यालय खड़ा उतरेगा.

[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.