Jul 20, 2018 - Fri
Chhapra, India
34°C
Wind 2 m/s, NW
Humidity 59%
Pressure 747.06 mmHg

20 Jul 2018      

Home आपका शहर

Chhapra (Kabir): सूबे में शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, बिजली आदि में उत्रोत्तर सुधार एवं आम लोगो को जन सुविधाए उपलब्ध कराना सरकार की प्राथमिकताओं में सम्मिलित है और इसके लिए राज्य में बड़े पैमाने पर बुनियादी संरचना का विकास भी किया जा रहा है. सरकार अपने इस दृढ़ निश्चय के संकल्प पर लगातार कार्य कर रही है कि राज्य की राजधानी पटना से किसी भी जिला से महज पांच घंटे की यात्रा पूरा कर आया जा सके.

उक्त बातें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को छपरा स्थित पुलिस लाईन के मैदान में बिहार राज्य पुल निर्माण विभाग एवं पथ निर्माण विभाग द्वारा आयोजित शिलान्यास एवं उद्घाटन समारोह में लोगो को संबोधित करते हुए कही.

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार गांव गलियों को सड़क से जोड़ने तथा प्रत्येक घर में जलापूर्ति के लिए नल जल की व्यवस्था करने के अपने दृढ़ निश्चय कार्यक्रम पर अमल कर रही है.

उन्होंने कहा कि बिहार में संपूर्ण नशा बंदी के बाद सामाजिक जीवन में परिवर्तन खुशहाली देखने को मिल रहा है. दहेज प्रथा की समाप्ति, बाल विवाह पर रोक लगाने आदि सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ भी सरकार जन जागरण कर अपने अभियान के तहत लक्ष्य को तरफ अग्रसर है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार का सबसे बड़ा पुल जो दो मंजिला के रूप में बनेगा. इसके निर्माण से छपरा में आवागमन की समस्या दूर हो जाएगी तथा जिला का विकास तेजी से बढ़ेगा.

समारोह की अध्यक्षता पथ निर्माण मंत्री नन्द किशोर यादव ने किया. इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, सांसद राजीव प्रताप रूडी, जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, जनक राम, विधायक डॉ सी एन गुप्ता आदि ने सभा को संबोधित किया. 

 

(Visited 501 times, 1 visits today)
Similar articles

Comments are closed.

error: Content is protected !!