छपरा में करोड़ों की लागत से होगा रेलवे का विकास: रूढ़ी

छपरा में करोड़ों की लागत से होगा रेलवे का विकास: रूढ़ी

छपरा: केंद्रीय कौशल विकास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सह स्थानीय सांसद राजीव प्रताप रूढ़ी अपने संसदीय क्षेत्र में रेलवे द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में सम्मिलित हुए जहाँ उन्होंने छपरा रेलवे जंक्शन पर औटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन का उद्घाटन किया. इसके साथ ही उन्होंने छपरा कचहरी स्टेशन पर नए इंटरचेंज स्टेशन छपरा ग्रामीण एवं नवीनीकृत स्टेशन भवन एवं उन्नत यात्री सुविधाओं का भी शुभारंभ भी किया.

केंद्रीय मंत्री ने इस अवसर पर छपरा कचहरी स्टेशन परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि देश के अन्य राज्यों में जिस प्रकार रेलवे का विकास तेजी से हो रहा है उसी प्रकार बिहार में भी रेलवे के विकास के लिए केंद्र सरकार प्रतिबद्ध है.

क्षेत्र में हो रहे विकास पर की चर्चा

अपने संसदीय क्षेत्र छपरा में हो रहे विकास कार्यों की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि जिले में कौशल विकास के साथ-साथ बिजली और सड़क निर्माण की दिशा में काफी काम हुआ है. सारण के वैसे गांव जहाँ आजादी के बाद भी अबतक बिजली नहीं पंहुची थी वैसे सभी गांव में आज बिजली पहुंच चुकी है.

बिहार सरकार पर साधा निशाना

बिहार सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि राज्य सरकार केंद्र की कई योजनाओं में अपनी सहमति नहीं देती है जिस कारण केंद्र सरकार को बिहार के विकास में काफी समस्या होती है.

READ  ALSO: छपरा जंक्शन पर ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन का केंद्रीय मंत्री ने किया उद्घाटन 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक राजीव मिश्र ने कहा कि छपरा में रेलवे के उत्तरोत्तर विकास के लिए 180 करोड़ की लागत से कई महत्वपूर्ण योजनाओं पर कार्य प्रारम्भ है. जिसमे स्टेशन पर एक्सलेटर, प्लेटफॉर्म विस्तार, उत्तरी छोर से छपरा जंक्शन पर पहुँचने की व्ययस्था, जंक्शन के सामने स्थित सड़क का नवीनीकरण, उन्नत टिकटिंग व्ययस्था आदि प्रमुख है.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें