कामता सखी मठ में चित्रांश परिवार ने धूमधाम से की चित्रगुप्त भगवान की पूजा

कामता सखी मठ में चित्रांश परिवार ने धूमधाम से की चित्रगुप्त भगवान की पूजा

Chhapra: स्थानीय कामता सखी मठ में स्थित चित्रगुप्त मंदिर के प्रांगण में श्री चित्रगुप्त समिति एवं कायस्थ चित्रगुप्त सेना के तत्वाधान में धूमधाम से कायस्थ समाज द्वारा भगवान चित्रगुप्त के पूजनोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस अवसर पर कलम दवात की पूजा अर्चना कर धूम धाम से मनाया गया.

कार्यक्रम के संयोजक जयप्रकाश वर्मा ने बताया कि सर्वप्रथम सभी चित्रांश बंधुओं एवं अन्य समाज के बुद्धिजीवी लोगों ने चित्रगुप्त मंदिर के प्रांगण में सामूहिक रूप से कलम दवात की पूजा की. हवन पूजा के बाद, अदरक और गुड़ का चरणामृत, लड्डू का प्रसाद का वितरण कर खुद भी सेवन किया गया.

रात्रि में शहर के प्रमुख विद्वान ब्यास शंकर श्रीवास्तव ने संगीत के माध्यम से भगवान चित्रगुप्त के जीवन चरित्र पर प्रकाश डाला. जिससे सभी भक्त मंत्रमुग्ध हो गए. इस अवसर पर मुख्य रूप से कृष्ण कुमारी सखी, बृज मोहन प्रसाद वर्मा, नगेंद्र कुमार वर्मा, धर्मेंद्र कुमार राजन, मुकुंद मोहन राजू, श्रीप्रकाश वर्मा, अमरेंद्र कुमार वर्मा, सुभाष चंद्र श्रीवास्तव, अवधेश स्वर सहाय, राजेंद्र कुमार सिन्हा, राकेश कुमार वर्मा, सत्य प्रकाश वर्मा, मुकेश कुमार, अंकुर श्रीवास्तव, अमित श्रीवास्तव सहित सैकड़ों चित्रांश परिवार के सदस्य शामिल हुए.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें