IIT JEE में छपरा के अश्विनी ने बिहार में पाया दूसरा स्थान

IIT JEE में छपरा के अश्विनी ने बिहार में पाया दूसरा स्थान

छपरा: आईआईटी में नामांकन को लेकर आयोजित परीक्षा का परिणाम आने के साथ ही छपरा न्यायाधीश कालोनी में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी.

छपरा के एडीजे ओमप्रकाश कुमार के बेटे अश्विनी ने जेईई परीक्षा में पूरे बिहार में दूसरा स्थान हासिल कर अपना और अपने परिवार सहित पूरे जिले का नाम रौशन किया है. बेटे की इस कामयाबी पर पिता को बधाई देने वाले लोगो के फोन आने शुरू गये. पूरे कालोनी में इस कामयाबी पर जश्न का माहौल देखा गया. बता दें इस बार जेईई एडवांस 2016 परीक्षा आईआईटी गुवाहाटी द्वारा आयोजित की गई है.

जेईई मेन क्वालीफाई करने के बाद दो लाख परीक्षार्थियों ने 22 मई को एडवांस की परीक्षा दी थी. रविवार को रिजल्ट घोषित होने के बाद सफल उम्मीदवारों की ऑल इंडिया रैंक भी घोषित किया जाएगा.

सफल छात्र देश की तमाम आईआईटी और आईएसएम (इंडियन स्कूल ऑफ माइन्स, धनबाद) के इंजीनियरिंग कोर्सेज में प्रवेश ले सकेंगे. इसके अलावा आईआईएसईआर, राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ पेट्रोलियम टेक्नोलॉजी और इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस में भी आईआईटी एडवांस्ड के स्कोर से ही दाखिला मिलता है.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें