धांधली कर चयन करने का युवक ने लगाया आरोप, कहा- नही हुई जांच तो आमरण अनशन करूंगा

धांधली कर चयन करने का युवक ने लगाया आरोप, कहा- नही हुई जांच तो आमरण अनशन करूंगा

Chhapra: युवा सहभागिता विषय पर नमामि गंगे जिला परियोजना अधिकारी के चयन में युवक ने धांधली का आरोप लगाया है. प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री एवं जिला के अधिकारियों को आवेदन देते हुए उसने कहा है कि जिला परियोजना पदाधिकारी के लिए 25-8-2021 को जिला परिषद छपरा के सभागार में साक्षात्कार आयोजित किया गया था. लेकिन इस साक्षात्कार के पूर्व आवेदन जमा करने के नियमों का पालन नहीं किया गया था. आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख के बाद तक आवेदन को नेहरू युवा केंद्र छपरा के कार्यालय में स्वीकार किया गया.

उन्होंने कहा कि आवेदन में साफ तौर पर योग्यता तथा अनुभव एवं उपलब्धियों के आधार पर चयन करना था लेकिन साक्षात्कार में नियमों का पालन नहीं किया गया तथा संबंधित योग्यता नहीं रखने वाले आवेदकों को भी साक्षात्कार में शामिल किया गया तथा आवेदन के दिशा निर्देश में यह साफ तौर पर लिखा गया है कि संबंधित जिला अभ्यर्थी को नियुक्ति में प्राथमिकता दी जाएगी. इसका परिणाम 18-9-2021 को घोषित किया गया लेकिन इसकी सूचना 22-9- 2021 को प्रसारित की गई. इस नियुक्ति प्रक्रिया में सारे नियमों को ताक पर रखकर संबंधित अधिकारी द्वारा गलत तरीके से मनमानी करते हुए बहाली करा ली गई है. युवक ने संबंधित पदाधिकारी द्वारा गलत तरीके से मनमानी करते हुए बहाली करने का आरोप लगाया है. जिस को निरस्त करते हुए फिर से बहाली प्रक्रिया किसी निष्पक्ष पदाधिकारी से जांच कराकर दोषियों पर कानूनी कार्रवाई किए जाने की बात की है. युवक ने कहा है कि अगर इस चयन प्रक्रिया में धांधली की जांच नहीं की जाती है तो आमरण अनशन करूंगा.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें