क्लीन इंडिया प्रोजेक्ट के तहत शहर को बनाया जा रहा स्वच्छ एवं सुंदर: जिला शिक्षा पदाधिकारी

क्लीन इंडिया प्रोजेक्ट के तहत शहर को बनाया जा रहा स्वच्छ एवं सुंदर: जिला शिक्षा पदाधिकारी

भारत स्काउट और गाइड सारण क्लीन इंडिया प्रोजेक्ट के तरह चलाया स्वच्छता अभियान

Chhapra: भारत स्काउट और गाइड के राष्ट्रीय मुख्यालय के क्लीन इंडिया प्रॉजेक्ट के तहत शहर को भी स्वच्छ एवं सुंदर बनाया जाना है. जिसको लेकर स्काउट गाइड के द्वारा व्यापक स्तर पर कार्यक्रम चलाया जा रहा है. उक्त बातें जिला शिक्षा पदाधिकारी अजय कुमार सिंह ने कही. उन्होंने कहा कि भारत स्काउट और गाइड सारण के द्वारा रविवार को छपरा के सबसे बेहतरीन सार्वजनिक स्थल शिशु पार्क में स्वच्छता अभियान कार्यक्रम चलाया गया है. उनके द्वारा अपनी देख रेख में इस स्वच्छता अभियान को चलाया गया. स्वच्छता अभियान का नेतृत्व डिस्ट्रिक्ट ओपन ट्रूप के स्काउट मास्टर अमन राज और गाइड कैप्टेन रितिका सिंह ने किया. जिसमें डिस्ट्रिक्ट ओपन ट्रूप के 40 स्काउट और 10 गाइड शामिल हुए.

इस अभियान को संबोधित करते हुए भारत स्काउट एवं गाइड के मुख्य जिला आयुक्त हरेंद्र सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय मुख्यालय के निर्देश पर जिले के सभी स्मारक स्थल, नदी, तालाब, स्कूल, कॉलेज, पार्क एवं सार्वजनिक स्थलों पर स्वच्छता अभियान चलाकर उसे स्वच्छ और सुंदर बनाया जाना है. इस अभियान की कड़ी में शहर के शिशु पार्क में स्वछता अभियान चलाकर साफ सफाई की गई है. इस कार्यक्रम में जिला शिक्षा पदाधिकारी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे. कार्यक्रम में मुख्य रूप से भारत स्काउट और गाइड सारण के जिला मुख्य आयुक्त हरेन्द्र प्रसाद सिंह, उपाध्यक्ष डॉ सुरेश प्रसाद सिंह, सहायक जिला सचिव उमाशंकर गिरि,सारण अकेडमी के शिक्षक अरविंद शर्मा,युवा समाज सेवी संजीव चौधरी सहित अन्य स्काउट एवं गाइड उपस्थित रहे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें