जनभागीदारी से सफल होगी मानव श्रृंखला : बीडीओ

जनभागीदारी से सफल होगी मानव श्रृंखला : बीडीओ

प्रखंड के जनप्रतिनिधि एवं पंचायत स्तरीय कर्मियों के साथ बीडीओ ने की बैठक

इसुआपुर: जल जीवन हरियाली, नशा मुक्ति, बाल विवाह एवं दहेज प्रथा उन्मूलन को लेकर आगामी 19 जनवरी को बनाई जाने वाली मानव श्रृंखला को लेकर प्रखंड के सभी जनप्रतिनिधियों की बैठक आयोजित की गई. बैठक में प्रखंड के 13 पंचायत के मुखिया, बीडीसी, सरपंच, पंच एवं पैक्स अध्यक्ष मौजूद थे.

बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रखण्ड विकास पदाधिकारी चंदन कुमार ने बताया कि 19 जनवरी को मानव श्रृंखला बनाई जा रही है. जिसमे इसुआपुर के तीन मार्गो पर इसका निर्माण किया जा रहा है.

वही बैठक को संबोधित करते हुए केआरपी संतोष कुमार ने मानव श्रृंखला निर्माण के तीनों मार्गो को विस्तार पूर्वक बताया गया. केआरपी श्री कुमार ने इस कार्य के लिए बनाई गई माइक्रो प्लान को बताया गया साथ ही 4 किलोमीटर पर बनाये गए जोनल, प्रति किलो मीटर पर बनाये गए सेक्टर पदाधिकारी एवं को ऑर्डिनेटर की जानकारी दी गयी. साथ ही सभी स्थानों पर आच्छादित किये जाने वाले विभाग एवं मानव बल की जानकारी दी गयी.

अंचल पदाधिकारी अजय कुमार ने मानव श्रृंखला निर्माण के उद्देश्यों पर विस्तृत चर्चा की. वही पीओ मनरेगा नदीम अहमद ने आगामी वर्ष में पंचायत में जल जीवन हरियाली कार्यक्रम के तहत पेड़ लगाने की जानकारी दी.

बैठक में कई जनप्रतिनिधियों ने श्रृंखला निर्माण पर अपने प्रश्नों को रखा गया जिन्हें बीडीओ, सीओ और केआरपी द्वारा समाधान किया गया.

उधर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रखंड के सभी आगनबाडी सेविका की बैठक आयोजित की गई. बैठक में सभी आंगनबाड़ी सेविकाओं को निर्धारित मार्ग, स्थान की जानकारी महिला पर्यवेक्षिका कहकशा रौशन और रिमझिम कुमारी द्वारा दी गयी. सभी आगनबाडी सेविकाओं को सम्बोधित करते हुए बीडीओ चंदन कुमार ने कहा कि सभी आंगनबाड़ी सेविका अपने अपने पोषक क्षेत्र में मानव श्रृंखला निर्माण को लेकर प्रचार प्रसार करे और जन भागीदारी सुनिश्चित करें.

बैठक में सभी जनप्रतिनिधियों के साथ विकास मित्र, इंदिरा आवास सहायक, पीआरएस, स्वछताग्रही मौजूद थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें