गणतंत्र दिवस परेड में शामिल स्वास्थ्य विभाग की झांकी को मिला प्रथम पुरस्कार

गणतंत्र दिवस परेड में शामिल स्वास्थ्य विभाग की झांकी को मिला प्रथम पुरस्कार

छपरा: गणतंत्र दिवस के अवसर पर देशभक्ति पर आधारित रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम में बच्चों की प्रस्तुति ने हजारों की संख्या में उपस्थित दर्शकों का मन मोह लिया. कार्यक्रम का उद्घाटन आयुक्त प्रभात शंकर, डीएम दीपक आनंद एवं एसपी सत्यवीर सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया. राजेन्द्र स्टेडियम में आयोजित इस कार्यक्रम का दर्शकों ने लुत्फ उठाया.

कार्यक्रम में प्रस्तुत की गयी नृत्य एवं गान, एकांकी, झूमर, देशभक्ति पर आधारित गीतों से दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए. कार्यक्रम को तीन भागों में बांटा गया था. जूनियर गु्रप, सीनियर गु्रप एवं विशेष आमंत्रित कलाकार.

पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र देकर बच्चों को किया गया सम्मानित
कार्यक्रम की समाप्ति के बाद आयुक्त, डीएम एवं एसपी बच्चों के बीच पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र वितरित किए. जूनियर ग्रुप में प्रथम पुरस्कार सरस्वती शिशु मंदिर, द्वितीय पुरस्कार ब्रज किशोर किंडर गार्टेन तथा तृतीय पुरस्कार बी.डी. पब्लिक स्कूल के बच्चों ने प्राप्त किया. वही सीनियर ग्रुप में प्रथम पुरस्कार वि. सेमीनरी, द्वितीय पुरस्कार राजकीय कन्या उ. वि. तथा तृतीय पुरस्कार जिला स्कूल के बच्चों को प्राप्त हुआ.

परेड में शामिल सर्वश्रेष्ठ झांकियों को भी मिला पुरस्कार
26 जनवरी के मुख्य समारोह में चयनित तीन सर्वश्रेष्ठ झांकियों के लिए भी पुरस्कार प्रदान किया गया. इसमें प्रथम पुरस्कार स्वास्थ्य विभाग की झांकी को द्वितीय पुरस्कार जिला ग्रामीण विकास अभिकरण की झांकी को तृतीय पुरस्कार सर्व शिक्षा की झांकी को दिया गया.

स्वास्थ्य विभाग की झांकी का पुरस्कार डा. शिखा रानी एवं सिविल सर्जन ने, डीआरडीए की झांकी का पुरस्कार निदेशक डीआरडीए एवं मीरा शर्मा ने सर्व शिक्षा की झांकी का पुरस्कार कार्यक्रम पदाधिकारी धनन्जय पासवान ने प्राप्त किया.

 

0Shares

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें