लायंस क्लब छपरा टाउन के चार सदस्यों ने की मरणोपरांत नेत्रदान की घोषणा

लायंस क्लब छपरा टाउन के चार सदस्यों ने की मरणोपरांत नेत्रदान की घोषणा

Chhapra: लायंस क्लब द्वारा चलाये जा रहे चैलेंज वीक के तहत नेत्र दिवस के दिन लायंस क्लब छपरा टाउन के चार सदस्यों ने मरणोपरांत नेत्रदान की घोषणा की है.क्लब के सतीश पांडेय, कुमार विश्व विभूति, अकबर अली और कन्हैया लाल सिंह ने मरणोपरांत नेत्र दान की घोषणा की.

बुधवार को नेत्र की सुरक्षा विषय पर गोष्ठी का आयोजन किया गया. स्थानीय कृष्णा फॉउंडेशन के परिसर में आयोजित इस गोष्ठी को संबोधित करते हुए संतोष कुमार ‘बंटी’ ने कहा कि आंख मानव शरीर का एक महत्वपूर्ण अंग है, जिसकी सुरक्षा जरूरी है. बिना आंखों की रौशनी के यह दुनिया एक अंधेरे के समान है. आम तौर पर लोगों के पास जो चीजे उपलब्ध रहती है, उसकी आवश्यकता और रख रखाव पर कोई ध्यान नही देता है लेकिन जिनके पास वह वस्तु नही रहती है वह इसका मर्म जनता है. इसलिए यह जरूरी है कि हम अपनी आंखों की सुरक्षा हेतु सजग रहे.

श्री कुमार ने आंखों की सुरक्षा के लिए घरेलू और जरूरी बातों पर भी प्रकाश डाला जिससे छात्र लाभान्वित हुये. वही संस्थान की छात्रा रितु गर्ग ने भी आँखों की सुरक्षा विषय पर अपनी बातों को रखा.

वही लायंस अध्यक्ष कुंवर जयसवाल ने कहा कि नेत्र दान महादान होता है. हम नेत्र का दान कर किसी के जीवन को रौशनी दे सकते है. गोष्ठी में मौजूद कई छात्रों ने भी भविष्य में नेत्रदान करने की सहमति दी जिससे कि नेत्रहीन को एक नया जीवन मिल सकें. इस अवसर पर अध्यक्ष श्री जयसवाल द्वारा नेत्रदान करने वाले 4 सदस्यो को नेत्रदान करने की शपथ दिलाई गई. साथ नेत्रदान से संबंधी आवश्यक दस्तावेजों को लिया गया.

धन्यवाद ज्ञापन धीरज कुमार सिंह ने किया। मौके पर संतोष साह, विक्की गुप्ता सहित सभी सदस्य मौजूद थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें