जय जवान जय किसान को भूल सरकार कह रही है, मर जवान मर किसान: विधायक

जय जवान जय किसान को भूल सरकार कह रही है, मर जवान मर किसान: विधायक

Chhapra: दिल्ली बॉर्डर पर किसानों के साथ केंद्र सरकार द्वारा बर्बर व्यवहार किये जाने एवं उनकी पिटाई किये जाने पर मढौरा के राजद विधायक जितेन्द्र कुमार राय ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होने कहा की केंद्र की मोदी सरकार गूँगी और बहरी हो चुकी है. किसानों के प्रति केन्द्र का रवैया काफी चिंतनीय है. पहले की सरकारों का नारा था जय जवान जय किसान था लेकिन मोदी सरकार का नारा है मर जवान मर किसान है. केंद्र सरकार साढ़े चार वर्षों में किसानों के साथ घोड़ अन्याय कर रही है.

सरकार की गलत नीतियों के कारण लाखों किसान कर्ज में डुबे रहने के कारण आत्महत्या कर रहे है. सरकार किसानों को स्वामिनाथन आयोग कि रिपोर्ट के अनुसार एम एस पी का निर्धारण नही की जिसके कारण किसानों को उनके उपज का उचित मूल्य नही मिल रहा है, किसान औने पौने दाम पर अपना उपज बेचने पर मजबुर है. पुरे देश के किसान आन्दोलन कर रहे है निर्दयी सरकार निहत्थे किसानों पर लाठी और गोली चला रही. देश के किसानों के आन्दोलन का समर्थन हमारी पार्टी के नेता तेजस्वी यादव ने किया है राजद नेता के आह्वान पर किसानों की लड़ाई हमलोग सड़क से लेकर सदन तक लड़ेगे.

विधायक श्री राय ने बिहार के नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा की जब से डबल इंजन की सरकार है भाजपा के एजेण्डे पर काम करते हुए किसानों के साथ सरकार घोर अन्याय कर रही है.

विधायक श्री राय ने कहा कि आने वाले समय में सरकार और जिला प्रशासन नहरों से पानी की समस्या सहित किसानों के फसलों का उचित मूल्य नही दिलाती है किसानों के साथ राजद उनकी लड़ाई लड़ने का काम करेगी.

विधायक श्री राय नें कहा की देश के किसान अब जाग चुके है आनेवाले लोकसभा चुनाव में सरकार से बदला लेने का काम करेंगे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.