15 जनवरी से डबल डेकर का निर्माण कार्य करायें प्रारंभ, आयुक्त ने दिया निर्देश

15 जनवरी से डबल डेकर का निर्माण कार्य करायें प्रारंभ, आयुक्त ने दिया निर्देश

Chhapra: आयुक्त नर्मदेश्वर लाल के द्वारा अपने कार्यालय कक्ष में तकनिकी पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में पुल निर्माण निगम के प्रोजेक्ट अभियंता को 15 जनवरी से शहर में बनने वाले डबल डेकर का निर्माण कार्य प्रारंभ करने का निदेश दिया गया.

समीक्षा के क्रम में अभियंता द्वारा बताया गया कि डबल डेकर का डिजाईन आज हीं प्राप्त हो जाएगा एवं अन्य सभी बाधाएॅ दूर कर लीं गयी है. उनके द्वारा बताया गया कि शहर के भिखारी चौक से निर्माण कार्य प्रारंभ किया जाएगा और प्रथम चरण में पुलिस लाईन तक कवर किया जाएगा.

आयुक्त के द्वारा सारण नहर अंचल, छपरा के अधीक्षण अभियंता को निदेष दिया गया कि छपरा स्थित गंड़क कॉलोनी मे अवैध रुप से रह रहे लोगों को हटाया जाय एवं यह सुनिष्चित किया जाय कि कोई बाहरी व्यक्ति उस कॉलोनी में अवैध रुप से नहीं रहे. गंडक कॉलोनी के लिए आवंटित जमीन का सर्वे कराया जाय एवं नये चाहरदिवारी निर्माण के लिए सरकार को प्रस्ताव भेजा जाय. इस संबंध में जिलाधिकारी सारण को भी पत्र लिखने
का निदेश दिया गया.

राष्ट्रीय उच्च पथ 19 के अधीक्षण अभियंता के द्वारा बताया गया कि माँझी पुल से ब्रहम्पुर तक कुल 14 कि0 मी0 की दूरी में दो आर.ओ.बी का निर्माण किया जाना है जो सेमरिया एवं कौरुधौरु के पास स्थित है. दोनों के लिए निविदा के माध्यम से एजेंसी का चयन कर लिया गया है. केवल भू-अर्जन की समस्या है. इसमे 3 जी स्टीमेट तैयार कर लिया गया है. आयुक्त के द्वारा इन कार्यो को भी शीघ्र निष्पादित करते हुए आर.ओ.बी. के लिए कार्य शुरु कराने का निदेश दिया गया.

आयुक्त के द्वारा शेष सभी योजनाओं को मार्च तक पुरा करा
लेने का निदेष दिया गया. अधीक्षण अभियंता भवन के द्वारा बताया गया कि गोपालगंज में बन रहे पोलिटेक्निक कॉलेज को पूर्ण करा लिया गया है एवं सिवान के पोलिटेक्निक कॉलेज को फरवरी माह में पूर्ण करालिया जाएगा.

[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें