निबंधन कार्यालय में जिलाधिकारी ने पकड़ा दलाल, प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश

निबंधन कार्यालय में जिलाधिकारी ने पकड़ा दलाल, प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश

Chhapra: जिला निबंधन कार्यालय का जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के क्रम में कार्यालय के काउंटर के अंदर एक व्यक्ति अमित कुमार अवैध रूप से कार्य करते हुए पाया गया। पूछताछ के क्रम में संतोषजनक जवाब नहीं दे पाने के कारण अवैध रूप से कार्य करते हुए पकड़े जाने पर स्थानीय थाना में नियमानुसार प्राथमिकी दर्ज करवाने का निर्देश जिला पदाधिकारी ने जिला अवर निबंधक को दिया है।

निबंधन कार्यालय के सुद्वढ़तापूर्वक संचालन हेतु जिलाधिकारीने महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश देते हुए कहा है कि चलान जमा करने वाले सभी प्रपत्रों में निश्चित रूप से सम्पति का विवरणी अंकित रहना चाहिए। सम्पति का विवरण अंकित नहीं रहने पर प्रपत्रों को स्वीकार नही करने का निदेश दिया गया। चलान जमा करने के उपरांत दिये गये रसीद की निश्चित रुप से प्राप्ति लेने का निदेश दिया गया। साथ ही निर्धारित कॉलम में काउंटर पर नियुक्त ऑपरेटर को सभी प्रपत्रों में अपना हस्ताक्षर करने को भी कहा गया।

इस संबंध में निरीक्षण के क्रम में काउंटर पर नियुक्त ऑपरेटर से स्पष्टीकरण पूछने का निदेश दिया गया। निरीक्षण के क्रम में जमा किये गये चलान की राशि से अधिक राशि काउंटर पर पाये जाने पर दण्डात्मक कार्रवाई किये जाने की चेतावनी भी दी गयी। काउंटर पर निश्चित रूप से पॉश मशीन तथा क्यू आर कोड की व्यवस्था रखने का निदेश दिया गया। ताकि आवेदक द्वारा ऑनलाइन राशि जमा करवाया जा सके। भविष्य में कार्यालय अवधि के दौरान संदिग्ध व्यक्ति के कार्यालय में पकड़े जाने पर उस व्यक्ति के साथ-साथ दोषी कर्मी पर भी अनुशासनिक कार्रवाई की चेतावनी दी गयी।

 

0Shares
Prev 1 of 245 Next
Prev 1 of 245 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें