आयुक्त ने किया जिला डिजिटल मानचित्र (नक्शा) केन्द्र का उदघाटन

आयुक्त ने किया जिला डिजिटल मानचित्र (नक्शा) केन्द्र का उदघाटन

छपरा: अब जमीन के नक्शे के लिए लोगो को पटना जाने की जहमत से सदा के लिए छुटकारा मिल गया. जिले के सभी प्रखंडो के लिए भूमि का नक्शा प्रति शीट 150 रू० जमा कर सदर अंचल परिसर स्थित इस डिजिटल केन्द्र से प्राप्त किया जा सकता है. बुधवार को इस केन्द्र का उदघाटन सारण प्रमंडल के आयुक्त नर्मदेश्वर लाल ने फीता काटकर किया.

इस अवसर पर लोगो को संबोधित करते हुए आयुक्त ने कहा कि डिजिटल मानचित्र केन्द्र की इस स्थापना से भू मापी की समस्या मे आड़े आ रहे नक्शे के अभाव की समस्या अब सदा के लिए खत्म हो गई. इस केन्द्र पर प्रति शीट निर्धारित शुल्क जमा कर जिले का हर नागरिक अपने क्षेत्र का नक्शा प्राप्त कर सकता है.

वही इस केन्द्र की स्थापना पर हर्ष जाहिर करते हुए मौके जिलाधिकारी हरिहर प्रसाद ने कहा कि इस केन्द्र की स्थापना से आम जनता की हित के साथ साथ राजस्व कर्मचारियो का भी काम अब आसान हो गया कार्यक्षेत्र मे आड़े आ रही भू मापी व विवादो के निपटारे से संबंधित कई तरह की बाधाएँ दूर हो गई. अब लोगो को सहज ही इस केन्द्र से नक्शा प्राप्त हो जाएगा.

इस अवसर पर अपर समाहर्ता सारण उप समाहर्ता अरुण कुमार, सदर अनुमंडल पदाधिकारी चेतलाल राय, सदर सीओ विजय कुमार सिंह तथा बीडीओ बिनोद आनन्द समेत जलालपुर एवं मशरख अंचलो के सीओ तथा बीडीओ भी कार्यक्रम में शामिल हुए.

0Shares
Prev 1 of 225 Next
Prev 1 of 225 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें