होली में शरारती तत्वों पर रहेगी प्रशासन की कड़ी नजर

होली में शरारती तत्वों पर रहेगी प्रशासन की कड़ी नजर

छपरा: होली का त्योहार इस वर्ष 23 एवं 24 मार्च को मनाया जाएगा. होली को लेकर जिला प्रशासन पूर्ण एलर्ट है और इसके लिए सभी प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गयी है.

डीएम दीपक आनंद एवं एसपी सत्यवीर सिंह ने कहा है कि आसन्न पंचायत निर्वाचन के परिपेक्ष्य में इस वर्ष होली पर शरारती तत्वों पर प्रशासन की पैनी नजर रहेगी. उन्होंने कहा है कि शरारती तत्वों पर प्रिवेन्टिव एक्शन भी लिया जा रहा है ताकि होली का त्योहार पूर्ण सद्भाव के वातावरण में मनाया जा सके. डीएम दीपक आनंद ने सारणवासियों से होली का त्योहार शांति एवं सद्भाव के वातावरण में मनाने की अपील की है. उन्होंने कहा है कि सारणवासी होली को शांति, सद्भाव एवं भाईचारा के साथ मनाते हुए एक मिशाल प्रस्तुत करें.

जिले में 311 संवेदनशील स्थान चिन्हित
डीपीआरओ बी.के. शुक्ला ने बताया कि होली के अवसर पर सम्पूर्ण जिले में 311 संवेदनशील स्थानों पर दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं पर्याप्त संख्या में सशस्त्र बलों, लाठी बलों की प्रतिनियुक्ति की गयी है. ताकि असामाजिक एवं शरारती तत्वों पर कड़ी एवं पैनी नजर रखी जा सके. इसके अतिरिक्त जिला नियंत्रण कक्ष में अपर समाहर्ता के नेतृत्व में वज्रवाहन, टीपर गैस, अग्निशाम दस्ता सहित स्ट्राइकिंग मैजिस्ट्रेट, स्ट्राइकिंग पुलिस पदाधिकारी एवं बलों को तैनात किया गया है. ताकि किसी भी आकस्मिक स्थिति से निपटा जा सके.

24 घंटा कार्यरत रहेगा नियंत्रण कक्ष

जिला नियंत्रण कक्ष 24 घंटा सतत कार्यरत रहेगा जिसका दूरभाष संख्या 06152-242444 है. इसके वरीय प्रभार में अपर समाहर्ता एवं अपर पुलिस अधीक्षक रहेंगे. डीएम और एसपी ने सभी अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को निर्देश दिया कि वे अपने-अपने क्षेत्र में सतत् भ्रमणशील रहेंगे और सभी ऐहतियाती कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें