छपरा में गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ अब होगी कार्रवाई

छपरा में गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ अब होगी कार्रवाई

Chhapra: देशभर के विभिन्न शहरों में 4 जनवरी से स्वच्छता सर्वेक्षण शुरू होने वाला है. छपरा में भी स्वच्छता सर्वेक्षण होगा. स्वच्छ शहरों की लिस्ट में छपरा की रैंकिंग सुधारने को लेकर जिला प्रशासन और छपरा नगर निगम, शहर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने में लग गए हैं. गुरुवार को सदर एसडीओ लोकेश मिश्र और नगर निगम के पदाधिकारी शहर में सफाई व्यवस्था को लेकर निरीक्षण करने निकले.

इस दौरान सदर एसडीओ ने शहर में कूड़ा डंपिंग को लेकर कई निर्देश दिए. साथ ही साथ कई जगहों पर कूड़ा उठने के बाद फिर तुरंत गंदगी फैलाने वालों को चिन्हित कर कार्रवाई की करने का भी निर्देश दिया. इसपर सिटी मैनेजर ने बताया कि निगम के सफाईकर्मियों द्वारा कचरा उठाने के तुरंत बाद कई लोग फिर से उस स्थान पर गंदगी फैला देते हैं. वैसे लोगों को चिन्हित कर लिया गया है. उन्हें लीगल नोटिस भी भेजा जाएगा.

गौरतलब है कि स्वच्छता सर्वेक्षण से पहले छपरा नगर निगम और जिला प्रशासन शहर को साफ सुथरा करने में जुटा है. वर्ष 2018 में हुए स्वच्छता सर्वे में छपरा को 417 वां स्थान मिला था.

2019 के सर्वेक्षण में छपरा की रैंकिंग सुधारने के लिए नगर निगम द्वारा सफाई कर्मियों को शहर में साफ सफाई को लेकर विशेष निर्देश भी दिया गया है. वही गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया गया है.।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.