शहर में सफाई को लेकर DM का निर्देश, सड़को किनारे कूड़ा न छोड़े निगम

शहर में सफाई को लेकर DM का निर्देश, सड़को किनारे कूड़ा न छोड़े निगम

Chhapra: शहर की साफ-सफाई के लिए जिलाधिकारी ने डोर टू डोर कुड़ा उठाव की व्यवस्था करने तथा चिन्हित जगहों पर डस्टबीन रखने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि कूड़ा को सड़कों के किनारे खुले में नहीं छोड़े. इसके उठ़ाव की नियमित व्यवस्था निगम करे.

जिसके बाद नगर आयुक्त ने बताया गया कि इसके लिए शहर को चार जोन में बाटाँ गया है, 30 मई को निविदा फाईनल हो जाएगी. इसके बाद एजेंसी का चयन कर यह कार्य सुचारु रुप से कराया जाएगा.

जिलाधिकारी ने कहा कि शहर का मुख्य भाग में रात्रि के समय अंधेरे में रहता है. इसमें रौशनी के लिए प्रर्याप्त लाईट की व्यवस्था करायी जाए. मुख्य रुप से नगरपालिका चौक से गांधी चौक, थाना चौक, बस स्टैन्ड, ब्रह्मपुर से आने वाला मार्ग तथा पटना की ओर जाने वाले मार्गो पर एवं साढ़ा ओवर फ्लाई पर भी दोनो तरफ प्रकाश की व्यवस्था करायी जाय. इसमें नगर निगम पहल कर. इस संबंध में ई.एस.एल के अभियंता को भी निर्देश दिया गया.

नगर पंचायतों में भी लगेगा अपशिष्ट प्रबन्धन प्लांट
बैठक में उपस्थित नगर पंचायतों के कार्यपालक पदाधिकारियों को निदेश दिया गया कि एन.जी.टी मानक के अनुरुप नगर पंचायतों में ठोस अपशिष्ट प्रबंधन की व्यवस्था शीघ्र सुनिश्चित करायें एवं डोर टू डोर कचरा उठाव की व्यवस्था करायें. इसके लिए जहाँ जमीन मिल गयी है. वहाँ प्रोसेसिंग युनिट लगाकर कार्य शीघ्र प्रारंभ किया जाए. जिलाधिकारी ने सोनपुर नगर पंचायत को आर्दश नगर पंचायत बनाने का भी निदेश दिया.

0Shares
Prev 1 of 245 Next
Prev 1 of 245 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें