शहर का थाना चौक बना फ़ास्ट फ़ूड चौक, शाम ढ़लते ही लगते हैं दो दर्जन से अधिक ठेले

Chhapra: शहर का थाना चौक इन दिनों फ़ास्ट फ़ूड चौक बनकर रह गया है. शाम ढलते ही इस चौक पर दो दर्जन से अधिक ठेलों पर दुकान सज जाती है.

एक तरफ जिला प्रशासन शहर से अतिक्रमण हटाने का काम कर रही है वही इस चौक जिला प्रशासन की नाक के नीचे दर्जनों ठेला खोमचा के साथ साथ फुटपाथ पर अतिक्रमण का जाल बिछा है. चौक के चारो दिशाओं में देखने पर हर तरफ सिर्फ दुकानें ही दुकानें नज़र आती है. जिसके कारण सड़क पर इधर उधर गाड़िया खड़ी हो जाती है. जिससे पूरे दिन जाम की स्थिति बन जाती है.

हालांकि मजहरूल चौक पर फुटपाथी दुकानदारों के लिए नगर निगम द्वारा शेड गिराया गया है लेकिन कागजी कार्रवाई के चलते यह शेड सिर्फ बनने तक ही सीमित रह गया. इस शेड के आवंटन को लेकर कभी जागरूकता अभियान चला और ना ही फुटपाथी दुकानदारों से ही यहाँ अपनी दुकानें लगाने की अपील की गई.

यही कारण है कि शहर की नाक कहे जाने वाले थाना चौक पर दोपहर बाद से समोसा, बर्गर, चाट, चाप लिट्टी, डोसा, चौमिग सहित अन्य खाद्य पदार्थो की बिक्री शुरू हो जाती है और इसके साथ ही शुरू हो जाता है सड़को पर जाम लगना.

कई दुकानदार तो ऐसे है जो मिली भगत से एकदम मुख्य चौराहे पर ही अपनी दुकान लगाते है. पूरे दिन जिला प्रशासन के आलाधिकारी से लेकर निम्न स्तर के पदाधिकारी आते जाते सिर्फ अपनी ड्यूटी बजाते है और जनता की नोकझोक होती रहती है.

0Shares
A valid URL was not provided.