छपरा को पटना से जोड़ने वाले पुल पर चढ़ा पानी

छपरा को पटना से जोड़ने वाले पुल पर चढ़ा पानी

छपरा: छपरा से पटना जाने वाला एक मात्र जुगाड़ू पुल पर पानी चढ़ गया है. बरसात के कारण नदी के जलस्तर में हुई बढोतरी के कारण यह पुल धीरेधीरे डुब रहा है. पुल पर पानी चढने से पूरी तरह यातायात बंद हो चुका है. अब दियरा क्षेत्र अकिलपूर में आने-जाने का एकमात्र साधन नाव ही बचा है.
जुगाड़ु पुल पर पानी चढने से छपरा से पटना जाने वाले लोगों की मुश्किलें बढ गई है. अब इस पुल से पानी हटने के बाद जब-तक उसे पूरी तरह से मरम्मत नहीं किया जाता तब-तक इस पुल पर आवागमन बहाल नहीं हो सकता. लेकिन मौसम विभाग के बरिश के अनुमान को  देखकर लगता है कि अब 2017 में ही इस पुल पर आवागमन बहाल होगा.
बताते चलें कि छपरा से पटना जाने के लिए दिघवारा नदी किनारे बास बल्ले की सहायता से छोटी नदी पर जुगाड़ पुल स्थानीय लोगों द्वारा बनाया गया. इस पुल के बनने से पटना की दूरी महज़ 55 किमी हो जाती हैं, अकिलपुर गांव होते हुए दानापुर लोग आसानी और सहजता से 30 से 45 मिनट में पहुंच जाते हैं लेकिन इस पुल को पार करने के लिए मोटरसाईकिल को 10 तथा  चारपहिया वाहन को 50 रुपये का शुल्क अदा करना पड़ता है. अब इस पूल के उपर पानी चढ जाने से  हाजीपुर के रास्ते गाँधी सेतु पार कर पटना जाना होगा. जो राहगीरों के लिए बड़ी चुनौती है.

0Shares
Prev 1 of 186 Next
Prev 1 of 186 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें