अब बदलेगी शहर की सूरत, छपरा को मिला नगर निगम का दर्जा

अब बदलेगी शहर की सूरत, छपरा को मिला नगर निगम का दर्जा

छपरा:  छपरा को नगर निगम का दर्जा प्राप्त होते ही शहर की सूरत बदलने की उम्मीदें बढ़ गई हैं. अब शहरवासियों को नगर निगम के तर्ज पर तमाम हाईटेक सुविधाएं मिलनी शुरू हो जाएंगी. नगर निगम बनने के बाद नगरपरिषद में स्थित सभी 44 वार्ड के साथ-साथ नगर से जुड़े पंचायत क्षेत्रों में विद्युत, सड़क, जल, साफ़-सफाई के अंतर्गत बेहतर सुविधाएं प्राप्त हो सकेंगी.

हालाँकि नगर निगम बनते ही सभी बुनियाद सुविधाओं में टैक्स की बढ़ोतरी हो सकती है पर शिक्षा, परिवहन, स्वास्थ्य एवं बिजली के क्षेत्र में अपार विकास की संभावनाएं प्रबल हो जाएंगी.

छपरा को काफी समय से नगर निगम का दर्जा मिलने की कवायद चल रही थी ऐसे में छपरा को नगर निगम का दर्जा मिलते ही शहरवासियों में विकास की उम्मीदें बढ़ गई हैं. लोगों में सरकार के इस फैसले से काफी ख़ुशी देखी जा रही है.

नगर निगम बनते ही छपरा शहर के अलावे सदर प्रखंड के सांढा, पूर्वी तेलपा, मौना, विशुनपुरा तथा नैनी पंचायतों को भी नगर निगम के अंतर्गत सुविधाएं मिलनी शुरू हो जाएंगी इसके साथ छपरा जंक्शन, छपरा कचहरी स्टेशन तथा छपरा ग्रामीण स्टेशन भी नगर निगम के तहत आ जाएंगे. जे.पी. विश्वविद्यालय परिसर के अंतर्गत आने वाली तमाम शिक्षण संस्थानों को भी नगर निगम की सुविधाएं प्राप्त होंगी.

0Shares
Prev 1 of 243 Next
Prev 1 of 243 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें